कौन हैं यतींद्र, …और आखिर क्यों? चुनाव आयोग ने दर्ज किया मामला

0
24

चित्र : कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र।

बेंगलुरु (कर्नाटक)। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के बेटे यतींद्र पर चुनाव आयोग ने मामला दर्ज किया है। बता दें, यतींद्र के खिलाफ बीते मंगलवार को चामराजनगर जिले के हनूर पुलिस स्टेशन में पीएम मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ ‘अपमानजनक शब्दों’ के इस्तेमाल करने पर शिकायत दर्ज की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हनूर के पुलिस निरीक्षक शशि कुमार ने बताया कि चुनाव कार्यालय के उड़नदस्ता विंग के सेक्टर अधिकारी गुंडू राव द्वारा एक अप्रैल को दर्ज कराई गई शिकायत में यतींद्र के अपमानजनक भाषण के लिए उनके खिलाफ उचित कार्रवाई करने की मांग की गई है।

शिकायत के अनुसार, ‘यतींद्र ने अमित शाह के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की, जिससे आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का उल्लंघन हुआ। हाल ही में हुए एक राजनीतिक विवाद में, कांग्रेस नेता ने शाह को ‘गुंडा’ और ‘उपद्रवी’ कहा और सुझाव दिया कि मोदी ऐसे व्यक्तियों के साथ मिलते हैं।

…ऐसा क्या कह दिया!

28 मार्च को चामराजनगर जिले में कांग्रेस की एक सभा में बोलते हुए यतींद्र ने कहा कि अमित शाह पर गुजरात में हत्या के आरोप हैं और उनकी आपराधिक पृष्ठभूमि रही है। लेकिन अब, वह देश में ऊंचे पद पर हैं। 29 मार्च को बीजेपी ने यतींद्र के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई।

चुनाव आयोग की शिकायत के बाद यतींद्र ने कहा, ‘मैंने उन पर (अमित शाह पर) जो भी आरोप लगाए गए थे, उनका हवाला दिया। मैंने बढ़ा-चढ़ाकर नहीं कहा। मैंने चुनाव आयोग को उचित जवाब दिया।’ उनका बचाव करते हुए मैसूरु जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष आर मूर्ति ने कहा कि यतींद्र द्वारा की गई टिप्पणी नई नहीं है, क्योंकि उनकी टिप्पणी पिछले पुलिस रिकॉर्ड पर आधारित थी।

तो वहीं, आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी जिला इकाई के अध्यक्ष सीएस निरंजन कुमार ने कहा, उनकी टिप्पणी एक केंद्रीय मंत्री के खिलाफ व्यक्तिगत हमला था। अदालत ने पहले ही शाह को सभी मामलों से बरी कर दिया है, फिर कोई उन्हें गुंडा कैसे कह सकता है?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here