शशि थरूर से किसने पूछा, PM नरेंद्र मोदी का विकल्प कौन?

0
27

चित्र सौजन्य : कांग्रेस नेता शशि थरूर।

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता शशि थरूर ने बुधवार को संसदीय प्रणाली के भीतर पीएम नरेंद्र मोदी के विकल्प को खारिज कर दिया। शशि थरूर ने ये बात एक पत्रकार के सवाल के दौरान कही, जिसमें उनसे ये पूछा गया था कि PM नरेंद्र मोदी का विकल्प कौन होगा?

इस सवाल के जवाब में शशि थरूर ने कहा कि, ‘ये अप्रासंगिक है हमारा ध्यान किसी व्यक्तिगत नेता के बजाय किसी पार्टी या गठबंधन को चुनने पर है।’

कांग्रेस नेता ने कहा कि वास्तव में जो मायने रखता है वह है सक्षम और विविधतापूर्ण नेताओं के एक समूह का चुनाव करना जो व्यक्तिगत एजेंडों पर लोगों के मुद्दों को संबोधित करने की प्राथमिकता देते हैं।

शशि थरूर ने इस बारे में सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, ‘एक बार फिर एक पत्रकार ने मुझसे एक ऐसे व्यक्ति की पहचान करने के लिए कहा है जो मोदी का विकल्प हो। हम किसी व्यक्ति (जैसा कि राष्ट्रपति प्रणाली में होता है) को नहीं चुन रहे हैं, बल्कि एक पार्टी या पार्टियों के गठबंधन को चुन रहे हैं, जो ऐसे सिद्धांतों और विश्वासों का प्रतिनिधित्व करता है जो भारत की विविधता, बहुलवाद और समावेशी विकास को बनाए रखने के लिए अमूल्य हैं।’

थरूर ने कहा, ‘वे किस व्यक्ति को प्रधानमंत्री के रूप में चुनेंगे, यह एक विचार है। हमारे लोकतंत्र और विविधता की रक्षा करना सबसे पहले आता है।’ बता दें कि केरल के तिरुवनंतपुरम निर्वाचन क्षेत्र से बीजेपी नेता राजीव चंद्रशेखर और वाम मोर्चा के उम्मीदवार पन्नयन रविंद्रन के खिलाफ अपने चौथे लोकसभा चुनाव की तैयारी करते हुए, शशि थरूर आगामी चुनावों के लिए सक्रिय रूप से प्रचार कर रहे हैं। इस निर्वाचन क्षेत्र में 26 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में मतदान होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here