कौन हैं रेखा पात्रा, जिनसे PM मोदी ने की ‘फोन पे चर्चा’, बनाया यहां से उम्मीदवार

0
19

चित्र सौजन्य : पीएम नरेंद्र मोदी और बशीरहाट सीट से बीजेपी उम्मीदवार रेखा पात्रा।

कोलकाता। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने बीते दिनों चर्चा में रहे संदेशखाली में बड़ा मास्टरस्ट्रोक खेला है। ये खेला क्या भविष्य में साबित होगा या नहीं, ये जनता तय करेगी लेकिन इतना तय है बीजेपी इस पूरे मामले को राजनीतिक मुद्दा बनाकर संदेशखाली के वोटर्स को अपनी तरफ आकर्षित करने की कोशिश करेगी।

इस बीच, पीएम मोदी ने रेखा पात्रा से फोन पे चर्चा की। रेखा संदेशखाली कांड की पीड़िता हैं, जिन्हें बीजेपी ने बशीरहाट सीट से उम्मीदवार बनाया है। पीएम ने फोन पर चर्चा करते हुए रेखा को शक्ति स्वरूपा बताया। चुनाव प्रचार की तैयारियां, लोगों के बीच बीजेपी का समर्थन जुटाने और कई मुद्दों पर बात की। तो वहीं रेखा पात्रा ने पीएम को संदेशखाली में महिलाओं की परेशानी से रू-ब-रू करवाया।

… तो क्या माहौल था?

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, पीएम ने रेखा पात्रा से कहा, आपका मैसेज मुझे मिला था। मैं यथा संभव कोशिश करता हूं कि बीजेपी कार्यकर्ताओं से बात करता रहूं। आप बंगाल की विपरीत राजनीति परिस्थितियों में प्रचार कर रही हैं। जब आपका नाम घोषित हुआ तो क्या माहौल था? जवाब में रेखा ने कहा कि संदेशखाली में हमारे साथ जो घटना घटी थी वो बहुत दुर्भाग्यपूर्ण था। हमें उम्मीद है कि आरोपितों को कड़ी से कड़ी सजा मिलेगी। इस बार जब संदेशखाली की मां-बहनें चुनाव में वोट करेंगी तो उन लोगों को बहुत खुशी मिलेगी। आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

रेखा पात्रा के खिलाफ लगे पोस्टर

खबर है कि जब बीजेपी ने रेखा पात्रा को वशीरहाट से उम्मीदवार बनाया तो उनके खिलाफ इलाके में पोस्टर लगाए गए। बीजेपी ने कहा, ये पोस्टर हमने नहीं लगाए, तृणमूल कांग्रेस ऐसा कर रही है। तो वहीं तृणमूल कांग्रेस ने इन आरोप को सिरे से नकार दिया। हालांकि इलाके की कुछ महिलाओं ने रेखा को उम्मीदवार बनाए जाने पर खुशी जताई है।

बीजेपी, क्या खेला कर पाएगी?

रेखा सामान्य परिवार से हैं। वो संदेशखाली कांड की पीड़िता हैं। रेखा उन पांच महिलाओं में शामिल थीं, जिनसे 6 मार्च को उत्तर 24 परगना के बारासात में पीएम मोदी ने जनसभा के बाद मुलाकात की। बता दें इन महिलाओं ने पीएम को संदेशखाली में महिलाओं के साथ हुए यौन शोषण और शाहजहां शेख के अत्याचार के बारे में बताया विस्तार से बताया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here