ओवैसी के खिलाफ, कौन हैं BJP की उम्मीदवार, जिन्हें PM मोदी दे रहे समर्थन

0
18

चित्र : असदुद्दीन ओवैसी और बीजेपी नेता कोम्पेला माधवी लता।

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हैदराबाद लोकसभा सीट से बीजेपी से उम्मीदवार माधवी लता का समर्थन किया है। 49 साल की शास्त्रीय नृत्यांगना और उद्यमी 13 मई को होने वाले चुनाव में हैदराबाद के सांसद और ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के गढ़ में उनके खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने लता के हालिया टीवी साक्षात्कार की प्रशंसा की, जिसमें उन्होंने भविष्यवाणी की थी कि इस बार उनके राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी ओवैसी 1,50,000 मतों के अंतर से हारेंगे। पीएम मोदी ने सोसल मीडिया एक्स पर लिखा कि आपने बहुत ही ठोस बातें कही हैं और वह भी तर्क और जुनून के साथ। आपको मेरी शुभकामनाएं।

कौन हैं माधवी लता

बता दें कि माधवी लता तीन तलाक के खिलाफ बीजेपी के अभियान का चेहरा रहीं लता हैदराबाद में बीजेपी की ओर से मैदान में उतरने वाली वो पहली महिला उम्मीदवार हैं। वह एक प्रशिक्षित शास्त्रीय नृत्यांगना और एक सांस्कृतिक कार्यकर्ता हैं। वह हैदराबाद के विरिंची अस्पताल की अध्यक्ष भी हैं, जिसकी स्थापना उनके पति विश्वनाथ ने की थी। वह एक धार्मिक वक्ता भी हैं और अक्सर हिंदूवादी मुद्दों पर बोलती हैं।

बीजेपी ने 195 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची में हैदराबाद से उनकी उम्मीदवारी की घोषणा की। हाल ही में एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में लता ने प्रधानमंत्री मोदी की पारदर्शी राजनीति की सराहना की और उन्हें इस युग का ‘महायोगी’ बताया। उन्होंने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि टिकट मिलने के बाद अब मैं मोदी जी से मिल सकती हूं। वो इस युग के महायोगी हैं। मुझसे मिले बिना या मुझे जाने बिना ही उन्होंने मुझे मेरे (सामाजिक) काम के आधार पर चुना। उन्हें लगा कि मैं असद जी (ओवैसी) को टक्कर दे सकती हूं और उन्होंने मुझे टिकट दे दिया। इससे ज्यादा पारदर्शी राजनीति और क्या हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here