होली पर ये 5 फैशन टिप्स आजमाएं, दिखें गॉर्जियस

0
16

प्रतीकात्मक चित्र।

होली का त्योहारी रंगों का त्योहार है। ये तय सीमाओं से परे है। इस त्योहार में रंग जीवंत हो जाते हैं। उल्लास, उत्साह, उमंग, शरारत और आनंद ये सभी भावनाएं एक साथ मौजूद होती हैं। यह एक ऐसा दिन है जिसका हम सभी कई कारणों से इंतजार करते हैं।

जैसे-जैसे दिन अपने पूरे होश में आता है, खुशियों से भर जाता है और सड़कें जोश और रंग से रंगीन हो जाती हैं। इस मौके के लिए सही पोशाक चुनने का महत्व और भी अधिक बढ़ जाता है।

  1. पहनें, सफेद या हल्के रंग के कपड़े

होली पर सफेद रंग काफी समय से लोगों का पसंदीदा रंग रहा है। यह जीवंत रंगों को उभारने के लिए एक खाली कैनवास की तरह काम करता है और सबसे अच्छी बात यह है कि इसे आपकी पसंदीदा ज्वेलरी और एक्सेसरीज के साथ कई तरह से आसानी से स्टाइल किया जा सकता है। आप सरल और आरामदायक पटियाला स्टाइल सलवार कमीज चुन सकते हैं या अधिक डिज़ाइन और विवरण के साथ कुर्ता सेट चुन सकते हैं। अन्यथा, क्लासिक टी-शर्ट और कॉटन पैंट चुनें।

  1. बस! एक रंगीन दुपट्टा

होली के जश्न के लिए रंग-बिरंगे दुपट्टे एक मुख्य विकल्प हैं। न केवल वे आपके पहनावे को पूरी तरह से बदलने की शक्ति रखते हैं, बल्कि आपके लुक में बोल्डनेस का स्पर्श भी जोड़ते हैंआप अपनी पसंद का कोई भी शेड और पैटर्न चुन सकते हैं, जिसमें जटिल पैटर्न के साथ कढ़ाई किए गए दुपट्टे या चंचल लटकन से सजे हुए दुपट्टे शामिल हैं। आदर्श रूप से ऐसा कुछ चुनें जो आपके बाकी पहनावे से एकदम अलग हो, ताकि पोशाक की चमक सामने आए।

  1. पहनें, आकर्षक आभूषण

मोतियों, लटकनों, पोम-पोम या चमकीले रंगों में फैब्रिक एक्सेंट वाले झुमके, हार या कंगन के लिए कई विकल्पों में से चुनें, या यदि संदेह हो तो ऑक्सीडाइज़्ड सिल्वर ज्वेलरी सेट चुनें। ये शोस्टॉपिंग एक्सेसरीज़यह आसानी से आपकी पोशाक को पूरक करेगा और साथ ही लुक में थोड़ी चंचलता भी जोड़ देगा।

  1. चमकदार चश्मा

अपने लुक को पूरा करने के लिए चमकीले रंग के सनग्लास या टिंटेड शेड्स का इस्तेमाल करके कभी भी गलत नहीं हो सकते। चमकीले नारंगी, लाल, पीले, हरे और गुलाबी जैसे चमकीले रंगों के फ्रेम देखें। अगर आप अपने होली के पहनावे पर और भी ज़्यादा ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं तो नियॉन शेड चुनें। इतना ही नहीं, आपके शेड्स आपकी आंखों को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने का अतिरिक्त काम भी करेंगे, जिससे आप त्योहार का पूरा आनंद ले पाएंगे।

  1. आरामदायक जूते

होली के लिए आरामदायक जूते पहनना बेहद जरूरी है। बंद पैर वाले जूते या सैंडल चुनें जो आरामदायक हों और जिन्हें साफ करना आसान हो, लेकिन साथ ही आपके पहनावे के साथ भी मेल खाते हों। इस तरह के जूते आपके पैरों को सभी रंगों और पानी से बचाएंगे। महंगे या नाजुक जूते पहनने से बचना सबसे अच्छा है, क्योंकि त्योहार के दौरान उनके खराब होने की संभावना होती हैरबर के सैंडल, फ्लिप-फ्लॉप या पुराने स्नीकर्स होली मनाने के लिए सबसे अच्छे विकल्प हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here