तेजस्वी यादव ने नवरात्रि में खाई मछली, BJP ने घेरा, अब दिया ये बयान

0
27

चित्र : तेजस्वी यादव, खाने से पहले मछली को दिखाते हुए।

पटना। नवरात्रि के दौरान मछली खाने पर भाजपा ने राजद नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधा है। तेजस्वी यादव ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें वह और विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के प्रमुख मुकेश सहनी चुनाव प्रचार के बाद हेलीकॉप्टर में मछली खाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो को पोस्ट करने के बाद भाजपा ने तेजस्वी को ‘चुनावी सनातनी’ करार दिया है।

विवाद के बीच तेजस्वी यादव ने कहा कि यह वीडियो नवरात्रि से एक दिन पहले 8 अप्रैल को शूट किया गया था। नवरात्रि के दौरान, नौ दिनों तक चलने वाले इस त्यौहार के दौरान ज़्यादातर हिंदू प्याज़, लहसुन और मांसाहारी भोजन खाने से परहेज़ करते हैं।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने इसे सनातन का अपमान करार देते हुए कहा कि बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तुष्टिकरण की राजनीति कर रहे हैं। सिंह ने कहा, तेजस्वी यादव ‘चुनावी सनातनी’ हैं। वे सनातन का मुखौटा पहनकर तुष्टिकरण की राजनीति करते हैं। वे तुष्टिकरण के समर्थक हैं, वोट के सौदागर हैं।

बिहार के डिप्टी सीएम विजय सिन्हा ने भी आरजेडी नेता पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने धर्म और मूल्यों को शर्मसार किया है। सिन्हा ने कहा कि वह (तेजस्वी यादव) सनातनी बनना चाहते हैं, लेकिन सनातनी मूल्यों को नहीं सीख पाए। वोट के लिए सावन में मटन और नवरात्रि में मछली खाते हैं। ये लोग धर्म का अपमान करते हैं।

बता दें मछली खाने वाली वीडियो तेजस्वी ने सोशल मीडिया पर शेयर किया था। वीडियो में तेजस्वी ‘सन ऑफ मल्लाह’ मुकेश सहनी के साथ हेलीकॉप्टर में लंच करते नजर आ रहे हैं। मल्लाह बिहार में मछुआरा समुदाय है। आरजेडी नेता कहते हैं कि चुनावी मौसम में उन्हें खाने के लिए बस 10-15 मिनट ही मिलते हैं।

दोनों नेताओं को दोपहर के भोजन में रोटी और मछली खाते हुए देखा गया। तेजस्वी ने यह भी कहा कि भीषण गर्मी के कारण वह पीने के लिए तरबूज का जूस और सत्तू साथ लेकर चलते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here