स्मृति ईरानी ने सुनाया ‘दिल चाहता है’ मूवी का किस्सा

0
16

चित्र : स्मृति ईरानी, पूर्व अभिनेत्री और वर्तमान राजनीतिज्ञ। (तब और अब का चित्र)

पूर्व में अदाकारा और वर्तमान में राजनीतिज्ञ स्मृति ईरानी ने ये खुलासा किया है कि उन्होंने फरहान अख्तर की फिल्म ‘दिल चाहता है’ में ऑडिशन देने ही नहीं गई।

ब्रूट को दिए एक इंटरव्यू में स्मृति ने कहा कि जब मैंने ‘क्यों कि सास भी कभी बहु थी’ थी शो छोड़ा तो मैं भारतीय टेलीविज़न में सबसे ज़्यादा पैसे लेने वाली एक्ट्रेस थी। लेकिन मेरी कुछ शर्तें भी थीं। मैंने कई मौके गंवाए। जब मैं पान मसाला का विज्ञापन नहीं कर सकती थी। मैं इस बात को लेकर बहुत स्पष्ट थी कि मैं खुद को ऐसी नहीं मानती। मैं शादियों में नहीं जाती। इसमें बहुत पैसा था, लेकिन एक पेशेवर के तौर पर मैं खुद को अलग नज़रिए से देखती थी।’

राजनेता ने आगे कहा, ‘मेरे ऊपर पारिवारिक जिम्मेदारियां थीं। मैं नहीं चाहता था कि यह मेरे परिवार के सदस्यों के लिए शर्मिंदगी का कारण बने, इसलिए मैं एक अभिनेता के रूप में अपना जीवन गरिमा के साथ जीना चाहता था। मैंने ऐसे विकल्प चुने कि ‘क्यों कि सास भी कभी बहु थी’ के पहले 3 महीनों में ही मुझे फिल्मों में मुख्य भूमिकाएं ऑफर की गईं, लेकिन मैंने तय कर लिया था कि मैं एक बच्चा पैदा करूंगी और मुझे पता था कि अगर मैं बच्चा चाहती हूं, तो मैं पेड़ों के इर्द-गिर्द दौड़ने वाली कोई नायिका नहीं बन सकती। ऐसी ही एक फिल्म थी दिल चाहता है, जिसके ऑडिशन के लिए मैंने मना कर दिया था।

फरहान अख्तर ने आमिर खान, अक्षय खन्ना और सैफ अली खान अभिनीत फिल्म दिल चाहता है से निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखा। इस फिल्म में प्रीति जिंटा, सोनाली कुलकर्णी और डिंपल कपाड़िया भी थीं और यह फिल्म 2001 में रिलीज हुई थी। स्मृति ने 2003 में राजनीति में कदम रखा और उन्हें महाराष्ट्र यूथ विंग का उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here