MP में राजनाथ सिंह बोले, ‘BJP हिंदू-मुस्लिम में भेदभाव नहीं करती’

0
16

चित्र : रक्षा मंत्री और बीजेपी नेता राजनाथ सिंह।

सतना। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि आपातकाल के दौरान वह ढाई महीने जेल में रहे थे, जब उनकी मां बीमार थीं और उनका निधन हो गया था। लेकिन उन्हें उनका अंतिम संस्कार करने की अनुमति नहीं दी गई, रक्षा मंत्री ने रीवा और सतना लोकसभा क्षेत्रों में दो जनसभाओं में ये बात कही।

बीजेपी नेता ने कहा कि कुछ लोग कहते हैं कि बीजेपी हिंदुओं और मुसलमानों के बीच भेदभाव करती है, लेकिन सच्चाई इसके ठीक विपरीत है, क्योंकि पार्टी हिंदुओं, मुसलमानों, सिखों और ईसाइयों के बीच कोई दरार पैदा नहीं करती है। बीजेपी सभी धर्मों के लोगों के बीच सद्भाव बनाए रखने में विश्वास रखती है। उन्होंने कहा कि पांच मुस्लिम देशों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार दिया है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस हिंदू और मुसलमान के नाम पर प्रधानमंत्री को बदनाम कर रही है। उनके अनुसार, पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) भारत का है और वह भारत का ही रहेगा। पीओके के लोगों को लगता है कि पाकिस्तान उनके कल्याण के लिए काम नहीं कर सकता और केवल मोदी ही ऐसा कर सकते हैं। कांग्रेस ने देश पर 50 साल तक शासन किया, लेकिन वह देश को गौरव के शिखर पर ले जाने में विफल रही।

उन्होंने कहा कि मोदी ने यह काम सिर्फ दस साल में कर दिखाया है। केन्द्र सरकार ने इतने कल्याणकारी कार्य किये हैं कि यदि उन्हें गिनना शुरू किया जाये तो कई घंटे लग जायेंगे। राजनाथ सिंह ने कहा कि अर्थव्यवस्था के मामले में भारत दुनिया में 11वें स्थान पर था, लेकिन अब देश पांचवें स्थान पर पहुंच गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here