अरुणाचल प्रदेश में लैंडस्लाइड, बह गया ‘चीन की सीमा जोड़ने वाला’ राजमार्ग

0
90

चित्र : लैंडस्लाइड का दृश्य।

ईटानगर। अरुणाचल प्रदेश में गुरुवार को भारी भूस्खलन (लैंडस्लाइड) हुआ, जिससे चीन की सीमा से जुड़ने वाले राजमार्ग का एक हिस्सा बह गया। यह दिबांग घाटी जिले को शेष भारत से जोड़ने वाला अकेला रास्ता है।

मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि हुनली और अनिनी के बीच रोइंग अनिनी राजमार्ग पर सड़क को बड़े स्तर पर नुकसान पहुंचा है। अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने घटना पर चिंता व्यक्त की।

उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर लिखा, ‘हुनली और अनिनी के बीच राजमार्ग को हुए व्यापक नुकसान के कारण यात्रियों को हो रही असुविधा के बारे में जानकर व्यथित हूं। जल्द से जल्द संपर्क बहाल करने के निर्देश जारी किए गए हैं, क्योंकि यह सड़क दिबांग घाटी को देश के बाकी हिस्सों से जोड़ती है।’

बता दें कि यह घटना लगातार बारिश के कारण हुई। दिबांग घाटी के निवासियों को भेजे गए नोटिस में जिला प्रशासन ने कहा कि रोइंग अनिनी राजमार्ग पर बहाली कार्य में कम से कम तीन दिन लगेंगे।

बयान में कहा गया है कि दिबांग घाटी के सभी निवासियों को सूचित किया जाता है कि जिले में लगातार बारिश के कारण, अनिनी को रोइंग से जोड़ने वाले एनएच 313 का एक महत्वपूर्ण हिस्सा 24/04/2024 को बह गया है, जिसके दुरुस्त होने में कम से कम 3 (तीन दिन) लगने का अनुमान है। इसलिए, सड़क के जीर्णोद्धार और बारिश के सामान्य होने तक सभी चिंताओं से दूर रहने की सलाह दी जाती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here