‘अच्छे दिन’ का वादा किया, क्या ये ‘अच्छे दिन हैं…? : जीतू पटवारी

0
16

चित्र : एमपी पीसीसी प्रमुख जीतू पटवारी साथ में आम आदमी पार्टी की नेता रानी अग्रवाल।

भोपाल। एमपी पीसीसी चीफ जीतू पटवारी ने कहा है कि जिस तरह राष्ट्रीय स्तर पर इंडिया गठबंधन बना है वो आम जन के अधिकारों की रक्षा करने के लिए तैयार किया गया है। बीजेपी और नरेंद्र मोदी ने ‘अच्छे दिन’ के लिए वादा किया था लेकिन वह ‘अच्छे दिन थे क्या…’ सभी के नजरिए से अच्छे दिन अलग-अलग होते हैं।

जीतू पटवारी ने एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि चलते चुनाव के बीच में आर्थिक प्रतिबंध लगाना यह लोकतंत्र के लिए घातक है। आने वाले लोकसभा चुनाव के लिए आगे की कार्य प्रणाली और अलग-अलग पहलू पर चर्चा की गई है।

खजुराहो में मीरा यादव के नामांकन को निरस्त होने पर पूछे जाने पर पटवारी प्रतिक्रिया देते हुए बोले, ‘आमर्यादित निर्वाचन आयोग का निर्वाचन अधिकारी का दायित्व होता है कोई कमी हो तो उसे पूरा करवाते हैं, लोकतंत्र को बचाना है तो भारतीय जनता पार्टी को हराना ही पड़ेगा।’

जीतू पटवारी ने कहा है कि रोज चुनाव के भाषण दिए जाते हैं यह बताएं मुख्यमंत्री जी लाडली बहनों को ₹3000 प्रतिमाह देने की बात हुई थी वह पूरा क्यों नहीं हुआ। हर महिलाओं को पक्का मकान देने की बात कही थी। लखपति बहना योजना का क्या हुआ। ₹400 में प्रत्येक महिला को सिलेंडर देने की बात की थी।

कांग्रेस पार्टी 9 अप्रैल को फिर से प्रेस वार्ता कर 1 लाख कांग्रेस नेता व कार्यकर्ताओं को बीजेपी ज्वाइन करने का झूठा प्रोपेगेंडा फैलाने को लेकर बेनकाब करेगी।

इधर, आम आदमी पार्टी की नेता रानी अग्रवाल ने कहा है कि हम सभी लोग मिलकर के एक साथ बीजेपी को हराने का काम करेंगे। बीजेपी, आम आदमी पार्टी से डरी हुई है इसलिए अरविंद केजरीवाल को भी वेबुनियाद तरीके से जेल पहुंचा है इधर समाजवादी पार्टी से खजुराहो से प्रत्याशी रही मीरा यादव के पति दीपनारायण ने कहा कि कलेक्टर बीजेपी के इशारे पर काम कर रहा है।

इस वजह से हमारा नामांकन निरस्त किया गया है। हम समय रहते कलेक्टर के पास पहुंचे थे मगर कलेक्टर ने हमें समय नहीं दिया। हमारे अगर फॉर्म में किसी प्रकार की त्रुटि थी तो उसे सुधरवाना था। उन्होंने कहा हम हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं और निर्वाचन आयोग का भी। कि हमारे लिए फॉर्म भरने का फिर से समय दिया जाए नहीं तो हम कोर्ट में अपनी याचिका लगाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here