नारनौल में, स्कूल की बस पलटी, 6 बच्चों की मौत, कई घायल

0
16

चित्र : हरियाणा के नारनौल में हुए हादसे की तस्वीर।

चंडीगढ़। हरियाणा के नारनौल में गुरुवार सुबह एक स्कूल बस पलट गई, जिसमें छह बच्चों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। सूत्रों के अनुसार ईद-उल-फितर की छुट्टी के बावजूद स्कूल चल रहा था। जीएल पब्लिक स्कूल की बस कनीना के उन्हानी गांव के पास पलट गई। जिला शिक्षा अधिकारी ने बताया कि हादसे में छह बच्चों की मौत हो गई। घायल बच्चों को अस्पताल ले जाया गया।

महेंद्रगढ़ के पुलिस अधीक्षक अर्श वर्मा ने मीडिया को बताया कि बस के चालक को गिरफ्तार कर लिया गया है। रिपोर्ट के अनुसार, जब उनसे उन रिपोर्टों के बारे में पूछा गया जिनमें कहा गया था कि ड्राइवर नशे में था, तो उन्होंने स्पष्ट किया, हमने उसे गिरफ्तार कर लिया है और उसकी मेडिकल जांच कराई जा रही है, जिसके बाद हम सही तरीके से पता लगा पाएंगे कि वह नशे में था या नहीं।

दुर्घटना का कारण अभी तक अज्ञात है, लेकिन रिपोर्टों के अनुसार आधिकारिक दस्तावेजों से पता चलता है कि बस का फिटनेस प्रमाणपत्र छह साल पहले 2018 में समाप्त हो गया था। घटनास्थल पर मौजूद लोगों के अनुसार बस चालक नशे में था जिसके कारण यह हादसा हुआ और कई बच्चों को गंभीर चोटें आईं।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि मैं महेंद्रगढ़ के कनीना में हुए स्कूल बस हादसे से दुखी हूं। मेरी संवेदनाएं उन शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं जिन्होंने अपने मासूम बच्चों को खो दिया है। स्थानीय प्रशासन घायलों की मदद के लिए तैयार है। मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

तो वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि हरियाणा के महेंद्रगढ़ में स्कूल बस का दुर्घटनाग्रस्त होना बहुत दुखद है। मेरी संवेदनाएं मृतक बच्चों के शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। ईश्वर उन्हें यह दुख सहने की शक्ति दे। स्थानीय प्रशासन घायल बच्चों को सहायता प्रदान कर रहा है। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here