रक्षा मंत्री का ‘चुनावी बयान’ कहा, PM मोदी ने ‘रूस-यूक्रेन युद्ध’ रुकवाया

0
28

चित्र : भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

जयपुर। राजनाथ सिंह ने शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर कटाक्ष करते हुए, उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी से की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता को भारतीय राजनीति में ‘सर्वश्रेष्ठ फिनिशर’ कहा जा सकता है। सिंह ने यह भी कहा कि कांग्रेस का भ्रष्टाचार से ‘अटूट’ नाता है और उन्होंने इसकी तुलना ‘तू चल मैं आई’ गाने से की।

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजस्थान के बीकानेर पहुंचे जहां उन्होंने एक चुनावी सभा को संबोधित किया। उन्होंने यहां एक ओर चुनावी बयान दिया। राजनाथ सिंह ने कहा कि रूस और यूक्रेन के युद्ध जब शुरू हुआ, उस समय भारत के बहुत से बच्चे यूक्रेन में पढ़ाई कर रहा थे। जिसके बाद बच्चों के माता पिता ने पीएम मोदी से उन्हें यूक्रेन से वापस लाने की गुहार लगाई।

ऐसे में पीएम मोदी ने बिना देर किए रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की के साथ ही, अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन को फोन लगाया। जिसके बाद साढ़े चार घंटे के लिए युद्ध को रोक दिया गया भारत के लोग वापस आ गए।

तो वहीं, एक देश एक चुनाव की वकालत करते हुए राजनाथ सिंह कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी पहल की है। बार बार देश में चुनाव नहीं होने चाहिए। इसके लिए पीएम ने एक कमेटी बनाई थी। जिसकी रिपोर्ट राष्ट्रपति को सौंप दी गई है। उन्होंने कहा कि देश की जनता भी इसका समर्थन करेगी इससे पैसों से लेकर समय की भी बचत होगी, लेकिन कांग्रेस इसका विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि हर चीज का विरोध करना कांग्रेस का स्वभाव है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here