नहीं रहे, डेनियल बालाजी, पढ़ें उनसे जुड़े ये 5 फैक्ट

चेन्नई। मशहूर अभिनेता डेनियल बालाजी का शुक्रवार रात दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वो तमिल और मलयालम सिनेमा में अपनी भूमिकाओं के लिए पहचाने जाते हैं। 48 वर्षीय अभिनेता को सीने में दर्द की शिकायत के बाद चेन्नई के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल ले जाते समय उनकी मौत हो गई।

डेनियल बालाजी के बारे में कुछ तथ्य

  • डेनियल बालाजी (असली नाम टीसी बालाजी) का जन्म चेन्नई में एक तेलुगु पिता और तमिल मां के यहां हुआ था। वह कन्नड़ निर्देशक सिद्धलिंगैया के भतीजे थे। उनके परिवार में उनकी मां और दो भाई-बहन हैं।
  • बालाजी ने फिल्म उद्योग में अपने करियर की शुरुआत कमल हासन की फिल्म (जो रिलीज नहीं हुई), मरुधनायगम के लिए यूनिट प्रोडक्शन मैनेजर के रूप में की थी।
  • उन्होंने अपना टेलीविज़न डेब्यू धारावाहिक चिथी से किया, जिसमें उन्होंने डेनियल नाम का किरदार निभाया था। उनके अभिनय से प्रभावित होकर निर्देशक सुंदर के विजयन ने उन्हें स्टेज नाम डेनियल बालाजी दिया।
  • बालाजी ने अप्रैल माधाथिल और काधल कोंडेइन में भूमिकाओं के साथ तमिल सिनेमा में अपनी पहचान बनाई। उन्हें अभिनेता सूर्या के साथ काखा काखा में एक पुलिस अधिकारी के किरदार के लिए प्रसिद्धि मिली।
  • डेनियल बालाजी ने कमल हासन, ममूटी, मोहनलाल, सूर्या, धनुष और कई अन्य जैसे उद्योग के दिग्गजों के साथ स्क्रीन साझा की। उन्होंने कमल हासन अभिनीत ब्लॉकबस्टर वेट्टैयाडु विलायदु में अमुधन की भूमिका निभाई। बाद में उन्होंने ब्लैक और फिर मोहनलाल के साथ भगवान के साथ मलयालम में कदम रखा। उन्होंने डैडी कूल में ममूटी के साथ भी काम किया। बालाजी को आखिरी बार 2023 में निर्देशक मिथ्रन आर जवाहर की अरियावन में देखा गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *