BJP ने वरुण गांधी का टिकट काटा, मेनका को मिला टिकट

0
15

चित्र : वरुण गांधी, साथ में उनकी मां मेनका गांधी।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के टिकट मिलने के मिली-जुली प्रतिक्रिया रही। बीजेपी ने अपनी पांचवीं लिस्ट में 13 उम्मीदवारों का नाम जारी किया है, जिसमें कई बड़े नाम शामिल हैं। वहीं सबसे चर्चित सीट पीलीभीत पर भी कैंडिडेट का ऐलान कर दिया है।

बीजेपी ने मौजूदा सांसद वरुण गांधी का टिकट काटकर कांग्रेस से बीजेपी में आए जितिन प्रसाद को मौका दिया है। तो वहीं गाजियाबाद से जनरल वीके सिंह का भी टिकट पार्टी ने काट दिया है और अतुल गर्ग को टिकट दिया है। बता दें कि वरुण गांधी के टिकट कटने की खबर लगातार चल रही थी। हालांकि जबतक आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ था।

बीजेपी ने 5वीं लिस्ट में सहारनपुर से राघव लखनपाल, मुरादाबाद से सर्वेश सिंह, मेरठ से अरुण गोविल, गाजियाबाद से अतुल गर्ग, अलीगढ़ से सतीश गौतम, हाथरस से अनुप वाल्मीकि, बदायूं से दुर्विजय सिंह शाक्य, बरेली से छत्रपाल सिंह गंगवार, पीलीभीत से जितिन प्रसाद, सुल्तानपुर से मेनका गांधी, कानपुर से रमेश अवस्थी, बाराबंकी से राजरानी रावत और बहराईच से अरविंद गोंड को टिकट दिया है।

वहीं समाजवादी पार्टी ने अब तक उम्मीदवारों की सातवीं लिस्ट जारी की है। समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद से एसटी हसन और बिजनौर से दीपक सैनी को टिकट दिया है। समाजवादी पार्टी ने अबतक 50 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। बिजनौर लोकसभा सीट पर सपा ने अपने टिकट में बदलाव कर लिया है। यशवीर सिंह धोबी का टिकट काटकर नूरपुर सपा विधायक रामअवतार सैनी के पुत्र दीपक सैनी को प्रत्याशी बनाया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here