अर्चना पूरन सिंह ने किया खुलासा, ‘मेरी ठहाके वाली हंसी नकली है’

चित्र : अभिनेत्री अर्चना पूरन सिंह।

नई दिल्ली। टीवी के सपसे चर्चित शो ‘द कपिल शर्मा शो’ की जज अर्चना पूरन सिंह ने कहा है कि वो ठहाके लगाकर नकली हंसी, में हंसती हैं। वो इन दिनों नेटफ्लिक्स के पर आने वाले ‘द ग्रेट कपिल शर्मा शो’ की प्रमोशन इवेंट में व्यस्त हैं, जहां अर्चना ने यह बात कही।

उनके साथ इस इवेंट में कपिल शर्मा, सुनील ग्रोवर और अन्य कॉमेडियन शामिल थे। अर्चना आगे कहती हैं कि, ‘वैसे भी, अब मुझे यह कहते हुए खुशी हो रही है कि अब ऐसे बहुत कम मामले हैं जब चुटकुलों में वह दम नहीं होता जहां मुझे ‘झूठी हंसी’ की ज़रूरत होती है, इसलिए, हम खुद पर हंसने वाले पहले व्यक्ति हैं और इसलिए दुनिया हमारे साथ हंसती है।’

उन्होंने यह भी साझा किया कि हालांकि ये बात लगभग सभी को मालूम है। अब आप देखेंगे, पिछले तीन सालों में, जब से हम शो कर रहे हैं, और खासकर अब जब हम नेटफ्लिक्स पर हैं।

उन्होंने कहा, ‘पहले लोग कहते थे कि मैं बुरे चुटकुलों पर भी हंसती हूं, मैं इससे खुश नहीं थी। तब क्या होता था कि अगर किसी खास चुटकुले में दम नहीं होता था, तो वे (निर्माता) सोचते थे कि अगर हम अर्चना की हंसी का इस्तेमाल करेंगे तो वो पंच उठ जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ, वो पंच नहीं उठा, बल्कि मैं ही बैठ गई। लोग सोचने लगे, ‘ये औरत पागल है, बेकार में हंस रही है। मेरी हंसी की ईमानदारी को ठेस पहुंची।’

अर्चना पूरन सिंह ने आगे कहा कि अब उनकी हंसी वास्तविक प्रतिक्रिया के रूप में काम करती है। उन्होंने कहा, ‘मैं अच्छे चुटकुलों पर वास्तव में हंसती हूं।’ उन्होंने कहा कि वो अपने उत्साह को साझा करती हैं, जिसे वह ‘दुनिया की सबसे अच्छी नौकरी’ मानती हैं, उन्होंने बताया कि कैसे वह लगातार ‘हंसते हुए बैंक तक जाती हैं।’ अर्चना ने कहा, ‘मुझे नहीं पता था कि एक दिन मैं अपनी हंसी के लिए और अधिक प्रसिद्ध हो जाऊंगी।

क्या आप कल्पना कर सकते हैं, एक एपिसोड, एक शो देखने के लिए, लोग इवेंट को देखने के लिए तरसते हैं, लाइव कपिल शर्मा शो देखने के लिए, और मैं हर बार एक अतिथि की तरह इसे देख रही हूं, इसलिए यह एक शानदार अवसर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *