अमीर सरफराज की लाहौर में गोली मारकर हत्या, ‘सरबजीत’ का किया था मर्डर

0
64

चित्र : 2013 में सरबजीत की हत्या कर दी गई थी।

लाहौर। पाकिस्तान के लाहौर में अंडरवर्ल्ड डॉन अमीर सरफराज की ‘अज्ञात हमलावरों’ ने गोली मारकर हत्या कर दी। अमीर सरफराज वही व्यक्ति है, जिसने ISI के इशारे पर पाकिस्तान की जेल में बंद भारतीय नागरिक सरबजीत की हत्या की थी। पाकिस्तान की कोट लखपत जेल में अमीर सरफराज ने सरबजीत की पॉलीथिन से गला घोंटकर और पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। ये उसने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के कहने पर किया था।

भारतीय नागरिक सरबजीत सिंह की मौत 2 मई 2013 को हुई थी। साल 1991 में पाकिस्तान की कोर्ट ने सरबजीत सिंह को लाहौर और फैसलाबाद में हुए चार बम धमाकों के आरोप में सजा सुनाई थी। इन धमाकों में करीब 10 लोगों की मौत हुई थी। मार्च 2006 में पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट ने सरबजीत की दया याचिका खारिज करते हुए उन्हें सुनाई गई मौत की सजा को बरकरार रखा था। हमले के पांच दिन बाद अस्पताल में उन्होंने दम तोड़ दिया था।

बता दें कि सरबजीत सिंह भारत-पाकिस्तान सीमा पर बसे तरनतारन जिले के भिखीविंड गांव के रहने वाले थे। वे किसान थे। 30 अगस्त 1990 को वह अनजाने में पाकिस्तानी सीमा में पहुंच गए थे, जहां से उन्हें पाकिस्तानी सेना ने गिरफ्तार कर लिया था। उस समय सरबजीत ने तर्क दिया था कि वह गलती से सीमा पार कर पाकिस्तान पहुंच गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here