अजय देवगन ने क्यों कहा, ‘मुझे नहीं पता भारत में भी ऐसा हुआ था’

चित्र : फिल्म मैदान का पोस्टर।

अजय देवगन ने मैदान के लिए पहली बार सैयद अब्दुल रहीम की सच्ची कहानी सुनने के बाद कहा था कि ‘मुझे कभी नहीं पता था कि हमारे देश में ऐसा कुछ हुआ था’।

फिल्म, भारत में फुटबॉल क्रांति लाने वाले एक व्यक्ति की कहानी है। अजय देवगन द्वारा इसमें सैयद अब्दुल रहीम की भूमिका निभा रहे हैं। निर्माताओं ने हाल ही में ‘टीम इंडिया हैं हम’ गाना रिलीज़ किया है, जो फिल्म ‘मैदान’ की रिलीज़ के लिए उत्साह की भावना पैदा करता है।

फिल्म मैदान के नायक सैयद अब्दुल रहीम के बारे में बात करते हुए अजय देवगन ने कहा, ‘एक बेहतरीन कहानी होने के अलावा, मुझे कभी नहीं पता था कि हमारे देश में ऐसा कुछ हुआ था और फुटबॉल अपने चरम पर पहुंच गया था और वह भी सिर्फ एक आदमी की वजह से, मैं नहीं कह सकता कि एक आदमी की वजह से और इन खिलाड़ियों की वजह से जिन्होंने 50 और 60 के दशक में फुटबॉल की दिशा बदल दी। वास्तव में, मैं हैरान था। ऐसा कैसे हुआ और उनके जैसा एक व्यक्ति भी है और यही पहली बार है कि इस कहानी को फिल्म के जरिए बताया जा रहा है।’

बता दें, मैदान में प्रियामणि, गजराज राव और बंगाली अभिनेत्री रुद्रानी घोष भी हैं। ज़ी स्टूडियोज, बोनी कपूर, अरुणव जॉय सेनगुप्ता और आकाश चावला द्वारा निर्मित, पटकथा और संवाद साईविन क्वाड्रास और रितेश शाह द्वारा लिखे गए हैं, संगीत एआर रहमान द्वारा और गीत मनोज मुंतशिर शुक्ला द्वारा लिखे गए हैं। अमित शर्मा द्वारा निर्देशित, ईद, 10 अप्रैल 2024 को दुनियाभर के सिनेमाघरों में रिलीज हो रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *