छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बस पलटने से 12 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

0
22

चित्र : बस एक्सीडेंट का दृश्य।

भिलाई। दुर्ग जिले के कुम्हारी इलाके में मंगलवार रात 8.30 बजे हुई बस दुर्घटना में कम से कम 12 यात्रियों की मौत हो गई और 14 घायल हो गए।

एक अधिकारी ने बताया कि दुर्ग जिले के कुम्हारी क्षेत्र में एक बस के पलटकर खाई में गिर जाने से कम से कम 12 यात्रियों की मौत हो गई और 14 घायल हो गए। मंगलवार रात 8:30 बजे हुई इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने बताया कि दुर्ग में श्रमिकों को ले जा रही एक बस के खाई में गिर जाने से 12 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

चौधरी ने बताया कि केडिया डिस्टिलरी के मजदूरों को ले जा रही बस रात करीब साढ़े आठ बजे कुम्हारी के पास खाई में गिर गई, जिससे लगभग 12 लोगों की मौत हो गई, जबकि 14 अन्य घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इस बीच, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने दुख व्यक्त किया और हताहतों के प्रति संवेदना व्यक्त की। एक्स पर एक पोस्ट में पीएम मोदी ने कहा, ‘छत्तीसगढ़ के दुर्ग में बस दुर्घटना बेहद दुखद है। जिन लोगों ने इसमें अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन पीड़ितों की हर संभव मदद करने में लगा हुआ है।’

तो वहीं, छत्तीसगढ़ के उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा ने बस दुर्घटना के पीड़ितों से मुलाकात की और कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है। शर्मा ने कहा, जो कुछ भी हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण है। वे सभी केडिया डिस्टिलरी के मजदूर थे और दुर्घटना के समय बस से जा रहे थे। सड़क के दोनों ओर 20-20 फीट गहरे गड्ढे हैं। वे पिछले 20 सालों से इसी समय निकल रहे हैं, लेकिन आज बस फिसलकर खाई में गिर गई। एक मरीज ने यह भी कहा कि बस की हेडलाइट चालू नहीं थी, जिसके कारण यह दुर्घटना हुई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here