एग्जिट पोल को लेकर विपक्ष के निशाने पर मीडिया

0
150

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान समाप्त होने के बाद एग्जिट पोल जारी किए गए हैं। एग्जिट पोल आने के बाद तमाम तरीके की बातें शुरू हो गयी है ,कोई कह रहा है मोदी के इस एग्जिट पोल अडानी और अम्बानी फ़ायदा हो रहा हैं तो वहीं एग्जिट पोल को लेकर विपक्ष के तमाम नेता कई तरह के बयान दे रहे हैं।

ALSO READ क्या घोसी लोकसभा सीट पर फंस गए राजभर के युवराज ?

इसी क्रम में संजय राउत ने भी एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आने के बाद कई मुद्दों पर अपनी बात रखी हैं। संजय राउत ने एग्जिट पोल को लेकर कहा कि ये आंकड़े ,हमारे पीएम जो साधना तपस्या कर रहे थे 12 कैमरा लगाकर,उस कैमरे से निकल कर आया हुआ है। आगे संजय ने कहा कि ये एग्जिट पोल और ओपिनियन पोल कॉरपोरेट का खेल है। पैसा फेको तमाशा देखो।पैसे से जो आंकड़ा आपको चाहिए वो आप निकाल सकते हैं। अगर कल हम भी सत्ता में होंगे और हमारे पास पैसा होगा, तो हमें जो आंकड़ा चाहिए होगा वो एग्जिट पोल के माध्यम से निकाल सकते हैं,यह एक जुआ है।जिसमे मोदी साहब जीतते नजर आ रहे हैं,वही राहुल गांधी ने भी एग्जिट पोल अपना बयान दिया है,राहुल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि ये एग्जिट पोल नहीं मोदी का मीडिया पोल हैं हम 295 सीटे जीतने जा रहे हैं।वही अखिलेश यादव ने एग्जिट पोल को लेकर कहा,’एक्ज़िट पोल की क्रोनोलॉजी समझिए- विपक्ष ने पहले ही घोषित कर दिया था कि भाजपाई मीडिया भाजपा को 300 पार दिखाएगा,जिससे घपला करने की गुंजाइश बन सके.

आज का ये भाजपाई एक्ज़िट पोल कई महीने पहले ही तैयार कर लिया गया था बस चैनलों ने चलाया आज है. इस एक्ज़िट पोल के माध्यम से जनमत को धोखा दिया जा रहा है.’सपा प्रमुख ने अपने पोस्ट में लिखा,’इस एक्ज़िट पोल को आधार बनाकर भाजपाई सोमवार को खुलने वाले शेयर बाज़ार से जाते-जाते लाभ उठाना चाहते हैं. अगर ये एक्ज़िट पोल झूठे न होते और सच में भाजपा हार न रही होती तो भाजपावाले अपनों पर ही इल्ज़ाम न लगाते.भाजपाइयों के मुरझाए चेहरे सारी सच्चाई बयान कर रहे हैं.’फ़िलहाल एग्जिट पोल को लेकर आप क्या सोचते है क्या आपको लगता कि विपक्ष एग्जिट पोल को लेकर जो भी कुछ कह रहा है उसमे कितनी सच्चाई है,क्या आज की मीडिया संसथान किसी पार्टी को लाभ पहुंचने के लिए ये एग्जिट पोल बनायीं है कमेंट के माध्यम से आप अपनी राय हम तक पंहुचा सकते है

Report By: Shristi kumari

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here