शरारत या साज़िश : दिल्ली में करीब 100 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी

0
108

चित्र : स्कूल में पुलिस गहन तलाशी करती हुई।

नई दिल्ली। दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के करीब 100 स्कूलों ने ईमेल के जरिए बम की धमकी दी गई। इसके बाद स्टूडेंट्स को जल्दी घर भेज दिया। पुलिस अधिकारी ने मौके पर गहन तलाशी अभियान चलाया, लेकिन अभी तक उन्हें कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

दिल्ली पुलिस की प्रवक्ता सुमन नलवा ने मीडिया से कहा कि जिन स्कूलों को बम की धमकी मिली है, वहां हम सभी उचित कदम उठा रहे हैं। मैं अभिभावकों से अनुरोध करती हूं कि वे घबराएं नहीं, क्योंकि वहां कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है। तो वहीं, एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा यह एक शरारत है, दहशत फैलाने के लिए इतने बड़े पैमाने पर सभी स्कूलों को मेल भेजा गया है।

इस बीच केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भी कहा है कि यह धमकी झूठी लग रही है और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। यह फर्जी कॉल लग रही है। दिल्ली पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां ​​प्रोटोकॉल के मुताबिक जरूरी कदम उठा रही है।

फरवरी में आर.के.पुरम स्थित दिल्ली पुलिस स्कूल में भी इसी तरह की धमकी झूठी निकली थी। दिल्ली पुलिस आगे की जांच में जुटी हुई है

आतिशी ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा कि सुबह कुछ स्कूलों को बम की धमकी मिली है। छात्रों को बाहर निकाल लिया गया है और दिल्ली पुलिस द्वारा उन परिसरों की तलाशी ली जा रही है।

राष्ट्रीय राजधानी के उपराज्यपाल वी.के. सक्सेना ने कहा कि पुलिस ने बम की धमकी वाले ई-मेल के स्रोत का पता लगा लिया है, जो एक धोखा प्रतीत होता है। सक्सेना ने कहा कि दिल्ली पुलिस ने ईमेल के स्रोत का पता लगा लिया है। मैं दिल्ली के नागरिकों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि पुलिस सतर्क है, सुराग जुटा रही है और सख्त कार्रवाई करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here