भारत, कर सकता है पाकिस्तान पर ये बड़ी कार्रवाई : राजनाथ सिंह

0
16

चित्र : भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह।

नई दिल्ली। भारत के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने शुक्रवार को कहा कि भारत, पाकिस्तान में घुसकर उन आतंकवादियों को मार गिराएगा जो भारत में अपराध करने के बाद सीमा पार शरण लेते हैं। उन्होंने कहा है कि भारत अपने पड़ोसियों के साथ अच्छे संबंध चाहता है, लेकिन अगर कोई भारत को चुनौती देगा और आतंकवादी कृत्य करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा।

राजनाथ सिंह ब्रिटेन के द गार्जियन अखबार की रिपोर्ट पर आधारित एक सवाल का जवाब दे रहे थे, जिसमें आरोप लगाया गया है कि भारत सरकार ने पाकिस्तान में 20 लोगों की हत्या का आदेश दिया था।

रक्षा मंत्री ने कहा कि आतंकवादी, हमारे पड़ोसी देश से अगर भारत को परेशान करेगा तो कोशिश करेगा, या यहां पर आतंकवादी हरकतें करेगा, तो उसका मुंह तोड़ जवाब देंगे। यदि वो भाग कर पाकिस्तान में जाएगा, तो पाकिस्तान में घुस कर मारेंगे।

राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि भारत अपने पड़ोसी देश के साथ अच्छे रिश्ते बना के रखना चाहता है, चाहे कोई भी पडोसी देश है। पिछला इतिहास उठा कर देखिए, आज तक हमने ना तो दुनिया के किसी देश पर आक्रमण किया है, या फिर ऐसी कोई पहल की हो, और ना तो दुनिया के किसी देश की एक इंच ज़मीन पर हमने क़ब्ज़ा करने की कोशिश की है।

तो वहीं, पाकिस्तान की ओर से कहे गए एक बयान में अंतरराष्ट्रीय समुदाय से हस्तक्षेप की मांग की है। यह बात पाकिस्तानी विदेश मंत्रालय ने बयान जारी कर कही। उन्होंने कहा कि इस्लामाबाद अपनी संप्रभुता के खिलाफ किसी भी तरह के हमले पर रक्षा करने के लिए दृढ़ है।

पाक विदेश मंत्री ने कहा कि भारत की वर्तमान सरकार लोगों में राष्ट्रवाद की भावना फूंककर चुनावी फायदा उठाने के लिए इस तरह के बयान देती रहती है। इस तरह के अदूरदर्शी और गैर-जिम्मेदाराना व्यवहार से न सिर्फ क्षेत्रीय शांति कमजोर होती है, बल्कि एक-दूसरे से बातचीत की संभावनाओं में भी बाधा आती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here