MP के स्टूडेंट को मिला ₹46 करोड़ का आयकर नोटिस, पुलिस में दर्ज की शिकायत

0
12

प्रतीकात्मक चित्र।

ग्वालियर। पैन कार्ड को सुरक्षित रखना कितना जरूरी है। इस खबर को पढ़कर आप अंदाजा लगा सकते हैं। हुआ कुछ यूं कि एक कॉलेज छात्र ने अपने बैंक खाते से 46 करोड़ रुपए का लेनदेन होने की घटना सामने आई तो तो उसने बाद ग्वालियर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। यह जानकारी एक पुलिस अधिकारी ने 29 मार्च को सार्वजनिक की।

छात्र प्रमोद कुमार दंडोतिया (25) का है। वो ग्वालियर का निवासी है और उसे इस मामले की जानकारी तब हुई, जब उसे कर अधिकारियों से नोटिस मिला। नोटिस में कहा गया कि उसके पैन कार्ड के जरिए एक कंपनी पंजीकृत की गई है, जिसका संचालन मुंबई और दिल्ली 2021 में किया जा रहा है।

प्रमोद का कहना है, ‘मैं ग्वालियर में एक कॉलेज का छात्र हूं। आयकर और जीएसटी (सीबीआईसी) से नोटिस के बाद, मुझे पता चला कि मेरे पैन कार्ड के माध्यम से एक कंपनी पंजीकृत हुई है, जिसका संचालन मुंबई और दिल्ली 2021 में किया जा रहा है। मुझे नहीं पता कि मेरे पैन कार्ड का दुरुपयोग कैसे किया गया है और कैसे लेनदेन किया गया है।

आयकर विभाग से सूचना मिलते ही उन्होंने संबंधित अधिकारियों से बात की। इसके बाद उन्होंने कई बार पुलिस में शिकायत दर्ज कराने की कोशिश की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

29 मार्च को वह अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पहुंचा और फिर से अपनी शिकायत दर्ज कराई। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) शियाज केएम ने मीडिया को बताया, ‘आज एक युवक की ओर से आवेदन मिला है कि उसके बैंक खाते से 46 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का लेनदेन किया गया है।

इस संबंध में दस्तावेजों की जांच की जा रही है। पैन कार्ड का दुरुपयोग किया गया है, इसके जरिए एक कंपनी पंजीकृत की गई है और इतनी बड़ी राशि का लेनदेन किया गया है। अधिकारी ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here