दिनदहाड़े पूर्व आईएएस की पत्नी की हत्या,लूटपाट के बाद CCTV की DVR ले उड़े बदमाश

1
3216

गोल्फ खेल कर घर लौटे पूर्व IAS की पत्नी की मिली घर में लाश

लखनऊ के इंदिरानगर स्तिथ सेक्टर 20 इलाके में पूर्व आईएस देवेन्द्र नाथ दुबे की पत्नी की घर में घुसे बदमाशों ने लूटपाट के बाद हत्या कर फरार हो गए। जिस वक्त हत्या को अंजाम दिया गया उस वक्त पूर्व आईएएस गोल्फ खेलने दोस्तों के साथ गए थे लेकिन घात लगाए बदमाशों ने घर में रखा लाखो का जेवरात और कैश लूटकर हत्या करके फरार हो गए यही नहीं घर में लगे CCTV की डीवीआर भी बदमाश उखाड़ कर ले गए मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियो ने जल्द हत्यारो को गिरफ्तार करने का दावा किया है।
घर में घुसे बदमाशों ने लूटपाट का विरोध करने पर की हत्या

लखनऊ शहर के हाईप्रोफाइल इलाके में रिटायर्ड आईएएस के घर में घूसकर बदमाशों ने लूटपाट के दौरान की पत्नी मोहिनी दुबे के हत्या कर घर में रखे जेवरात और कैश लेकर फरार हो गए। घर लौटे पूर्व आईएएस देवेंद्रनाथ दुबे ने पहली मज़िल पर पहुंचे तो बाथरूम के पास पत्नी मोहिनी दुबे को अचेत अवस्था में देख होश उड़ गए। परिजनों के साथ पुलिस को भी घटना की सूचना दी गयी।

इंदिरानगर के सेक्टर 20 स्तिथ इसी माकन में अफसर घर पहुंचे और पूछताछ का दौर शुरू हुआ। घटना की बारीकी से जांच करने के लिए फॉरेंसिक के एक्सपर्ट और डॉग सवुड की टीम को बुलाया गया और जांच पड़ताल शुरू की गयी। . जानकारी के मुताबिक पूर्व आईएएस देवेंद्रनाथ दुबे 2008 में रिटायर हुए थे और रिटायरमेंट से पहले ही उन्होंने दूसरी शादी मोहिनी से की थी।
पहली पत्नी की मौत बिमारी से होने के बाद उन्होंने दूसरी शादी की। देवेंद्रनाथ दुबे के पहली पत्नी से दो बच्चे है एक लखनऊ के महानगर इलाके में रहता है जिसका नाम प्रतीक है जबकि दूसरा बेटा प्रांजल नोएडा में रहता है। दोनों ही बहार रहने के कारन पति पत्नी घर में अकेले रहते है और घर में काम करने के लिए माली,ड्राइवर,खाना बनाने वाली,साफ़ सफाई करने वाली समेत दूध देने के लिए युवक अक्सर घर आते जाते रहते है। घटना के बाद मौके पहुंचे जॉइंट पुलिस कमिश्नर क्राइम आकाश कुलहरि ने काम करने वाले और आने जाने वाले लोगो से बातचीत की और क्रॉस क्वेश्चनइंग की। कई अफसर और क्राइम ब्रांच की टीम भी जांच पड़ताल में जुट गयी है। घर के अंदर और बहार लगे सीसीटीवी का डीवीआर भी बदमाश लेकर फरार हो गए जिसके बाद पुलिस को भी कड़ी तलाश करने में परेशानियों का सामना करना पड़ रह है।

जॉइंट पुलिस कमिश्नर क्राइम आकाश कुलहरि का मानना है की घर में रखे कीमती जेवरात और कुछ कैश गायब है लेकिन कितना ये अभी पूर्व आईएएस देवेंद्रनाथ दुबे बताने में असमर्थ है लेकिन पुलिस की कई टीमें बदमाशों को तलाशने का काम कर रही है और घरो के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाले काम भी कर रही है अफसरों का दावा है की 24 घण्टे में अपराधियों को तलाश कर घटना का खुलासा कर देंगे।

लखनऊ पुलिस को दिनदहाड़े खुली चुनौती देने वाले बदमाशों को तलाशने के लिए अफसरों की टीम पुरजोर कोशिश में है। कयास ये भी लगाया जा रहा है की लूट और हत्या की इस वारदात में किसी करीबी का तो हाथ नहीं।

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here