यमुना पर नए पुल निर्माण को आने वाले इंजीनियरों के आवास बनने शुरू।

0
72

रिपोर्ट – मनीषा सिंह गौतम

औरैया शहर से लगभग पांच किलोमीटर दूर शेरगढ़ घाट स्थित यमुना नदी पर एक नए पुल का निर्माण होना है। नये पुल के निर्माण के लिए 151 करोड़ रुपये का बजट भी शासन से स्वीकृति हो चुका है। इस नये पुल का निर्माण पूरा होने से आसपास के कई जिलों के लिए सफर आसान हो जाएगा।


शासन की ओर से औरैया में विलराया-पनवाड़ी मार्ग स्थित यमुना नदी पर नए पुल के निर्माण को शासन से 151 करोड़ रुपये बजट की मंजूरी मिल गई थी। इसमें 22.69 करोड़ रुपये की धनराशि भी अवमुक्त हो चुकी है। इस पर मार्च माह समाप्त होने से पहले ही कार्यदाई संस्था सेतु निगम ने भूमि पूजन कराने के साथ ही काम शुरू करा दिया था। इसके बाद होली व फसलों की कटाई के चलते मजदूरों के न मिलने से काम बंद हो गया था। अब फिर से यमुना नदी पर पुल निर्माण का काम शुरू होने लगा है।

एक ओर जहां यमुना नदी पर पुल के लिए बनने वाले खंभों के लिए मिट्टी की सैंपलिंग का काम किया जा रहा है। तो वहीं पुल बनाने को आने वाले इंजीनियरों के ठहरने के लिए अस्थायी आवासों का भी निर्माण शुरू कर दिया गया है। इंजीनियरों के लिये बनाये जा रहे आवासों का निर्माण पूर्ण होते ही पुल का निर्माण तेजी से शुरू हो जायेगा। तो वही यमुना नदी पर नये पुल के निर्माण को लेकर लोगो मे खुशी देखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here