बलिया में भीषण गर्मी से हुई मौतों पर सियासत ,योगी के मंत्री का उल जुलूल बयान ,मृत्यु स्वाभाविक….

खबर यूपी के बलिया से हैं जहां बलिया के जिला चिकित्सालय में भर्ती मरीजों के हीट स्ट्रोक से मौतें होने के मामले में उत्तरप्रदेश सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह का चौकाने वाला बयान सामने आया हैं।

ALSO READ अखिलेश यादव के PDA पर केशव मौर्या का तंज ,सपा गुंडों के लिए समर्पित है!

परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा हैं कि पहले भी गर्मी के समय में मृत्यु दर बढ़ जाती थी।ये पहले का भी होता आया है इसमें कोई नहीं बात नहीं है। ऐसा नहीं हैं गर्मी के मौसम में कोई बुजुर्ग 70 साल 60 साल के ऊपर के लोग ही हैं। ये जनरली होता हैं और नेचुरल डेथ हो रही है। मृत्यु स्वाभाविक भी हो रही है सब उससे ही जोड़ कर न देखा जाय।

वहीं बलिया जिला में हो रही मौतों की संख्या लगातार बढ़ रही है। चिकित्सालय में अब तक कुल 55 मरीजों की मौत होने के बाद यूपी सरकार ने इस मामले की जांच के लिए दो निदेशक स्तर के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी है। दोनों अधिकारी रविवार को जिला चिकित्सालय पहुंचे, जिसमें एक निदेशक संचारी और एक निदेशक चिकित्सा उपचार शामिल हैं.

निदेशक संचारी एके सिंह ने बताया कि पहले इनमें जो मुख्य चीज है कि इतने मरीज जो भर्ती हो रहे हैं, उनकी सीरियस मैस की शार्टनेस टाइम क्या है, कितने समय में यह सीरियस हो रहे हैं. एक से दो दिन या एक से चार दिन या एक से दो घंटे में तो सीरियस मैस वाली चीज पहले हम लोग देखेंगे. कितना टाइम ड्यूरेशन है, जिसमें यह घर से बीमार होने के बाद यहां पर आ गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *