लखनऊ- लकड़ी व्यापारी से 8.55 लाख और मोबाइल व्यापारी से 15 लाख की लूट

बीकेटी में कार सवार बदमाशों ने सोनीपत के लकड़ी व्यापारी को किडनैप कर दस लाख रुपये और नाका में कानपुर के व्यापारी से 15 लाख रुपये की लूटपाट को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर सुलझा दिया है. मामले में पुलिस सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है. जांच में सामने आया कि दोनों ही वारदात को एक ही गिरोह ने अंजाम दिया था. आरोपियों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर लूटपाट की थी. दोनों ही मामलों मेें पुलिस आरोपियों से पूछताछ में जुटी हुई थी. आरोपियों के कब्जे से 23.55 लाख रुपये, वारदात में इस्तेमाल एक कार, एक लाइसेंसी पिस्टल, दो बाइक, 15 कारतूस, पुलिस का फर्जी आईकार्ड समेत अन्य सामान बरामद हुआ है.

ALSO READ-पति से नाराज़ पत्नी,तीन बच्चों संग कुएं में कूदी…

सीसीटीवी और सर्विलांस की मदद से पकड़े गए आरोपी

जेसीपी क्राइम आकाश कुल्हारी ने बताया कि दोनों वारदात के बाद पुलिस हरकत में आई. डीसीपी अपर्णा रजत कौशिक और कासिम आबदी को लगाया गया था. इसके साथ ही तीन टीमें क्राइम ब्रांच की लगी हुई थी. इसके बाद टीम ने सीसीटीवी कैमरे को चेक किया . इस दौरान आरोपियों की लीड मिली और सात आरोपियों को गिरफ्तार किया. बदमाशों की पहचान लखनऊ के अमीनाबाद निवासी दानिश, गोरवामऊ निवासी आकाश गौतम,आजम अहमद,जिला रायबरेली के बछरावां निवासी जावेद, राजस्थान के राकेश कुमार, लखीमपुर खीरी से श्रृषि कनौजिया और सौरभ कनौजिया के रूप में हुई है.

सभी आरोपी एक दूसरे के दोस्त है, इन लोगों ने आपस में एक गैंग बनाया हुआ था. आरोपियों के पास फर्जी पुलिस आईडी कार्ड और एक लाइसेंसी पिस्टल थी. जिससे ये आरोपी व्यापारी को डराते थे कि अगर पैसों का रिकार्ड नहीं हैं तो उसे थाने ले जाया जाएगा. इसके बाद लूट को अंजाम दे देते थे. दोनों ही वारदातों को एक ही तरीके से अंजाम दिया है,पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ की जा रही है.

किडनैप कर लूटे थे 15 लाख

पहली वारदात बीकेटी की है. पुलिस को दी शिकायत में भूपेंद् ने बताया कि वह मूलरूप से सोनीपत के रहने वाले हैं, उनकी सिधौली में बीएस ट्रेडर्स के नाम से फर्म हैं. वह अपने भाई से दस लाख रुपये लेकर कार से मंगलवार रात सिधौली सीतापुर जा रहे थे. बीकेटी स्थित भोलापुरवा से पहले गुरुद्वारा के पास पहुंचा तो कार सवार बदमाशों ने उनकी गाड़ी को ओवरटेक कर बीच रास्ते रोक लिया. इतने में कई लोग गाड़ी के पास आये और पिस्टल तान दी और कहा कि वह क्राइम ब्रांच से हैं. साथ ही जबरन उनको अपनी कार में किडनैप कर लिया गया. बदमाशों का एक साथी कार लेकर पीछे आ रहा था.

REPORT BY-शादाब सिद्दीकी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *