दोस्त की बेटी का किया अपहरण 1 साल तक करता रहा शारीरिक शोषण

राजधानी भोपाल में नाबालिक किशोरी का अपहरण कर जबरदस्ती उसके साथ शादी करने के बाद 1 साल तक शारीरिक शोषण करने का गंभीर मामला सामने आया है.कमला नगर पुलिस ने दस-बारह साल की नाबालिग को बरामद कर उसे स्वजनों के सुपुर्द कर दिया है.

ALSO READ बीसीसीआई ने लिया अहम फैसला, हर एक डॉट बॉल पर लगाए जाएंगे 500 पेड़

वह एक साल पहले झांसी से लापता हो गई थी.. उसके पिता के दोस्‍त ने ही उसे अगवा किया था.स्वजन ने झांसी में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने की कोशिश की थी, लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट नहीं लिखी थी. बाद में एनजीओ की मदद से बच्ची को रेस्क्यू कर पुलिस ने सकुशल बरामद किया. पुलिस ने अपहरण, छेड़खानी, मारपीट और अन्य धाराओं में एफआइआर दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि.जनसंवेदना नाम के एनजीओ के सदस्य को एक नाबालिग काम करते दिखी थी.उन्हें बाल-विवाह व बालश्रम का मामला लगा, इसलिए उन्होंने बच्ची पर नजर रखना शुरू कर दिया. पूरी तरह से मामले की तस्दीक करने पर उन्हें पता चला कि बच्ची को झांसी से अगवा कर लाया गया तथा दस साल में ही उसकी शादी एक नाबालिग लड़के से कर दी गई है.एक साल से उसका शारीरिक शोषण भी किया जा रहा है.

यह पता चलते ही एनजीओ ने उसे वहां से रेस्क्यू किया तथा सीडब्ल्यूसी के सामने पेश कर दिया. इधर जानकारी मिलते ही कमला नगर पुलिस सक्रिय हुई तथा उसने नाबालिग से उसके परिवार के बारे में पूछताछ की. इसके तुरंत बाद ही नाबालिग के पिात को झांसी से भोपाल बुला लिया.पिता की शिकायत के बाद कमला नगर पुलिस ने महेश कुशवाहा, रोशनी ममता, शिवम व उसके दोनों नाबालिग बेटों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया. इसमें एक नाबालिग बेटे के खिलाफ दुष्कर्म का मामला बनाया गया, जबकि महेश व अन्य बेटे के खिलाफ अगवा व छेडख़ानी का प्रकरण दर्ज किया गया है.है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *