भगवान बद्रीनाथ के दर्शन करने आए श्रद्वालुओं ने कहा – थैंक्यू धामी सरकार

बद्रीनाथ धाम में इन दिनों श्रद्वालुओं का हुजूम उमड रहा है। धाम में हर रोज 20 हजार से अधिक श्रद्वालु पहुॅच रहे है। कपाट खुलने के बाद पहले ही महीने में श्रद्वालुओं का आंकडा चार लाख पार कर गया है। खराब मौसम के बावजूद श्रद्वालुओं में जबरदस्त उत्साह देखा जा रहा है। शासन प्रशासन द्वारा धाम में तीर्थयात्रियों के लिए सभी सुविधाएं मुहैया की जा रही है। तीर्थयात्री भी शासन प्रशासन का आभार व्यक्त कर रहे है।

ALSO READ-युवक का मिला शव, परिजन जता रहे हत्या की आशंका

-जगन्नाथ धाम उड़ीसा से बद्रीनाथ पहुॅचे देवाशीश शाहू ने अपने अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि श्री बद्री नारायण के दर्शन करने के बाद उन्हें यहां आकर बहुत अच्छा लग रहा है। यात्रा व्यवस्थाओं के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि बद्रीनाथ में अच्छे से यात्रा संचालित हो रही है। व्यवस्थाएं बहुत अच्छी है। इसके लिए उत्तराखंड धामी सरकार एवं प्रधानमंत्री जी को बहुत बहुत थैंक्स। खुशी से झूमते इस श्रद्वालु ने कहा कि देवभूमि उत्तराखंड स्वर्ग के समान है। उडीसा में इन दिनों जहॉ सूरज आग उगल रहा है वही बद्रीनाथ में बर्फबारी हो रही है। मेरे मन्न की अनुभूति इस बात से ही लगा सकते है। बद्रीनाथ में नारायण के दर्शन के साथ ही उन्हें पहली बार प्रकृति का यह निराला और अनुपम अनुभव भी देखने को मिला है। उन्होंने उडीसा वासियों से बद्रीनाथ आने की अपील भी की।

-राजस्थान जयपुर की याशिका व उनकी माता संधु ने कहा कि बद्रीनाथ आकर उन्हें बहुत अच्छा लग रहा है। बद्रीनाथ तप्तकुंड में स्नान, दर्शन के लिए टोकन व क्यू मैनेजमेंट सिस्टम, सफाई व्यवस्था बहुत अच्छी है। मंदिर में अच्छे से दर्शन हो रहे है। यहां उन्हें कोई भी परेशानी नही हुई है और वे बेहद खुश है।

-गुजरात सूरत से अपने परिवार के साथ बद्रीनाथ पहुॅचे पाइनल डाकोरिया ने कहा कि बद्रीनाथ में उन्हें अच्छे से दर्शन हुए है। बद्रीनाथ तक सड़क कनेक्टिविटी की अच्छी सुविधा हो गई है। मास्टर प्लान के अन्तर्गत बद्रीनाथ में जो विकास कार्य हो रहे है आने वाले समय में यहां पर और भी सुविधा तीर्थयात्रियों को मिलेगी। ऐसा मुझे यहां पर लगे मास्टर प्लान की होर्डिग्स देख कर लग रहा है। वो फिर से बद्रीनाथ जरूर आएंगे।

-मुरादाबाद के हेमंत चौहान ने कहा कि वो पहले भी बद्रीनाथ आ चुके है। बद्रीनाथ में पहले से काफी अच्छी व्यवस्थाएं हो गई है। उत्तराखंड सरकार यहां पर बहुत अच्छा काम कर रही है।

-महाराष्ट्र से आए श्रद्वालु प्रहलाद ने कहा कि वो पिछले 10 वर्षो से लगातार बद्रीनाथ आ रहे है। पहले की तुलना में अब यहां बहुत सुविधा मिल रही है। जिला प्रशासन द्वारा सुव्यवस्थित तरीके से दर्शन कराए जा रहे है। धाम में साफ सफाई से लेकर ठहरने की अच्छी व्यवस्थाएं है। श्रद्वालुओं को सभी सुविधाएं मिल रही है। उन्होंने शासन प्रशासन की सराहना करते हुए अच्छी यात्रा व्यवस्थाओं के लिए आभार व्यक्त किया।

-बिजनौर यूपी के भूपति कुमार, छत्तीसगढ के भगवंत राम एवं मध्य प्रदेश के गोलू रघुवंशी ने भी अपने अनुभव साझा करते हुए कहा कि बद्रीनाथ में यात्रा बहुत ही सुखद रही। धाम में तीर्थयात्रियों के लिए जो सुविधा होनी चाहिए वो सब उन्हें यहां पर मिला है। प्रशासन का पूरा सहयोग मिल रहा है। यहां पर किसी तरह की परेशानी नही हुई है।

REPORT BY -सुभाष पिमोली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *