यूपी पुलिस के दरोगा ने कनपटी से सटाकर मारी खुद को गोली! माइग्रेन से था पीड़ित

0
381

यूपी पुलिस के एक दरोगा ने खुद को रिवॉल्वर से गोली मारकर अपनी जान दे दी, सूत्रों की माने तो माइग्रेन से पीड़ित था युवा दरोगा, लगभग 30 वर्षीय दरोगा अरुण कुमार यादव मूलरूप से कानपुर जनपद के रहने वाले है, वर्तमान समय में जनपद बाराबंकी के कोठी थाने में तैनात रहे।

थाना कोठी के अंदर दिनदहाड़े एक दरोगा ने पिस्टल से खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली,कमरे से सुसाइड नोट बरामद हुआ है,अधिकारियों के अनुसार मृतक माइग्रेन नामक बीमारी से पीड़ित था। मौके पर पहुंचे एसपी दिनेश कुमार सिंह पड़ताल कर रहे हैं।

पुलिस के अनुसार कानपुर जिले के मूल निवासी अरुण यादव (30) कोठी थाने में दरोगा के पद पर तैनात थे,अरुण यहीं पर रहकर अपनी ड्यूटी करते थे, बुधवार की शाम देर तक वह कमरे से नहीं निकले तो अन्य पुलिसकर्मी देखने पहुंचे। खिड़की से झांकने पर अंदर उनका शव दिखाई पड़ा। यह पता चलते ही कोठी थाने में हड़कंप मच गया।

मामले की सूचना पाकर एसपी दिनेश कुमार सिंह समेत सभी पुलिस अधिकारी आनन फानन मौके पर पहुंच गए, कानपुर में रह रहे परिजनों को सूचना दी गई, मौके पर फॉरेंसिक टीम भी बुला ली गई जो घटनास्थल की पड़ताल कर रही है। बताते हैं कि मृतक अविवाहित था, गोली कनपटी में लगी है जो चीरते हुए दूसरी ओर निकल गई,सीओ हैदरगढ़ हर्षित चौहान ने बताया कि सुसाइड नोट में माइग्रेन नामक बीमारी का उल्लेख किया गया है। जांच की जा रही है।

वही इस मामले को लेकर मीडिया सेल पुलिस ने आधिकारिक ग्रुप में जानकारी उपलब्ध कराते हुए बताया है थाना कोठी पर नियुक्त प्रशिक्षु उ0नि0 श्री विशेष कुमार कुरील द्वारा सूचना दी गयी कि प्रशिक्षु उ0नि0 श्री अरुण कुमार यादव पुत्र सुरेन्द्र सिंह यादव निवासी 1621 लवकुशपुरम थाना कल्याणपुर जनपद कानपुर नगर जोकि जिस सरकारी कमरे में मेरे साथ रहते थे उस कमरे का दरवाजा बहुत समय से बन्द है, मेरे द्वारा आवाज देने के बावजूद दरवाजा नही खुल रहा है। उक्त सूचना पर प्रभारी निरीक्षक कोठी व अन्य पुलिसकर्मियों द्वारा बलपूर्वक दरवाजा तोड़कर कमरे में प्रवेश किया गया तो उ0नि0 उपरोक्त मृत अवस्था में मिले जिनकी दाहिनी कनपटी पर गोली लगना पाया गया मौके पर एक सुसाइड नोट मिला जिसमें खुद को माइग्रेन की पीड़ा से ग्रसित होने के कारण आत्महत्या करना पाया गया ।

प्राथमिक स्तर पर उ0नि0 उपरोक्त द्वारा स्वयं गोली मारकर आत्महत्या किया जाना पाया गया । प्रशिक्षु उ0नि0 श्री विशेष कुमार कुरील और मृतक दोनों आसपास के रहने वाले थे तथा एक ही कमरे में साथ-साथ रहते थे दोनों ने सुबह एक साथ भोजन किया था जिसके बाद विशेष कुमार कुरील सरकारी कार्य से क्षेत्र में चले गये थे वापस आने पर कमरा बन्द पाये जाने पर तथा काफी देर खुलवाने पर भी न खुलने थाने में इसकी सूचना दी गयी थी  मृतक के परिजनों को सूचित किया जा चुका है उनके द्वारा तथा उ0वनि0 कुरील द्वारा भी यह बताया गया कि मृतक माइग्रेन की समस्या से ग्रसित था । मृतक के परिजन आ रहे है । सभी पहलुओं की जांच कर अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here