Home tech फ्रंट रेट्रो लुक से लेकर मॉडर्न अंदाज में नजर आई Hyundai Seven,...

फ्रंट रेट्रो लुक से लेकर मॉडर्न अंदाज में नजर आई Hyundai Seven, जानिए इसके खास फीचर्स

28
Hyundai Seven

Tech News: टेक्नोलॉजी के गलियारे में कई नए स्मार्टफोन की रेंज के अलावा कई उन्नत तकनीकों से सजी कारों और मोटर गाड़ियां की खासियत सामने आती रही है। जहां पर हाल ही में लॉस एंजिल्स ऑटो शो कंपनी Hyundai ने अपने ‘Seven’ नाम से नए कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक वीकल (EV) को पेश किया है। जहां इसका शानदार लुक और फीचर्स ऐसे कॉन्सेप्ट को सामने लाते है जो भविष्य में हो सकती है।

जानिए क्या है Hyundai Seven में खास

आपको यहां पर कंपनी Hyundai के कॉन्सेप्ट और खास विशेषताओं को लेकर बात करें तो इसमें 10.5 फीट तक फैला है। वहीं पर इसके प्रदर्शन की बात करें तो इसमें एसयूवी की बैटरी को 350kW के चार्जर से 20 मिनट में 10 से 80 प्रतिशत तक फुल चार्ज करने के अलावा 483 किलोमीटर से अधिक पर रेंज किया जा सकता है। इसके अलावा इसमें कोच-स्‍टाइल डोर, एडजस्‍टेबल सिटिंग की बेहतरीन खूबियों के साथ ही इस कार का इंटीरियर एक लिविंग रूम की तरह नजर आता है। जिस पर सवार होने के बाद आपको शानदार फील आएगा। वहीं कार में व्यक्ति खुद को एक कमरे में मौजूद होने की तरह सोचता है। यहां पर कार का इंटीरियर भी रिन्‍यूएबल और रिसाइकल हो सकने वाले मटीरियल यानी बांस, कॉपर और हाइजीन से भरपूर फैब्रिक का उपयोग किया गया है।

फिलहाल कॉन्सेप्ट को प्रोडक्शन में जाने में लगेगा समय

आपको बताते चलें कि, इस नए Hyundai Seven को लेकर केवल कॉन्सेप्ट ही सामने आया है इसका प्रोडक्शन कब होगा इसे लेकर अभी कोई जानकारी नहीं है लेकिन जल्द ही इस कॉन्‍सेप्‍ट को भी सड़कों पर दौड़ाने के लिए Hyundai प्रयास करेगी। जिसका अच्छा खासा उदाहरण Ioniq 5 है जो जल्द ही कॉन्सेप्ट से प्रोडक्शन में उतर आई थी।