Home Cricket South Africa के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने किया संन्यास का ऐलान,...

South Africa के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स ने किया संन्यास का ऐलान, बताई छोड़ने की ये वजह

44
AB de Villiers

Sports News: खेल जगत की ताजातरीन खबरों के बीच बड़ी खबर सामने आई है जहां पर दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान और बेहतरीन बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। जहां उनके इस तरह से क्रिकेट गलियारे से संन्यास लेने की वजह पहले की तरह का खेल प्रदर्शन नहीं होना माना जा रहा है।

अपने संन्यास को लेकर बोले एबी डिविलियर्स

इसे लेकर साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) ने सोशल मीडिया के जरिए संन्यास की घोषणा करने के बाद कहा कि, यह एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, लेकिन मैंने सभी क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। मैंने अपने बैकयार्ड में बड़े भाइयों के साथ क्रिकेट खेलना शुरू किया तब से ही मैंने पूरे आनंद और बेलगाम उत्साह के साथ इस खेल को खेला है। जहां पहले की तरह अब 37 साल की उम्र में इतनी ही तेजी के साथ क्रिकेट खेलना आसान नहीं है। वहीं अपनी टीम के अलावा सभी को धन्यवाद देते हुए कहा कि, क्रिकेट मेरे प्रति काफी दयालु रहा है। मैं अपने हर साथी खिलाड़ी, हर विपक्षी, हर कोच, हर फिजियो और हर स्टॉफ मेंबर को धन्यवाद कहना चाहूंगा।

जानिए कैसा रहा एबी डिविलियर्स का प्रदर्शन

यहां पर साउथ अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स के खेल प्रदर्शन को लेकर बात करें तो हाल ही में खत्म हुए IPL 2021 में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है जहां पर 15 मैचों में वह 31.30 की औसत के साथ 313 रन ही बना सके थे। वहीं पर 14 पारियों में उनके बल्ले से सिर्फ 2 फिफ्टी देखने को मिली थी। फेज-2 में तो वह 8 पारियों में केवल 106 रन ही बना सके थे। इसके अलावा उनके अब तक के प्रदर्शऩ में दक्षिण अफ्रीका के लिए 114 टेस्ट, 228 वनडे और 78 टी20 मैच दर्ज रहे है।