Home tech Voice Based App ‘Hoote’ हुआ लॉन्च, स्टार रजनीकांत की बेटी सौंदर्या है...

Voice Based App ‘Hoote’ हुआ लॉन्च, स्टार रजनीकांत की बेटी सौंदर्या है ऐप की को-फाउंडर

102
Hoote New App Launch

Tech News: टेक्नोलॉजी गलियारे की तेज खबरों के बीच एक खबर सामने आ रही है जहां पर सुपरस्टार रजनीकांत ने बेटी सौंदर्या का सोशल मीडिया ऐप Hoote (हूटे) लॉन्च किया है। इस वाइस बेस्ड सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को भारत ही नहीं दुनिया के लिए लॉन्च किया गया है जहां पर आपको बताते चलें कि, रजनीकांत की बेटी सौंदर्या और अम्टेक्स के सीईओ सनी पोकाला दोनों इस ऐप के को-फाउंडर है।

जानिए क्या है इस ‘Hoote’ ऐप की खासियत

आपको इस नए ‘Hoote’ के बारे में बताते चलें तो इस ऐप में यूजर्स को अपने विचार वॉइस नोट्स के जरिए शेयर करने में मदद मिलेगी तो वहीं इसमें पोस्ट को बेहतर बनाने के लिए टूल्स दिए गए है जिसमें बैकग्राउंड म्यूजिक का भी इस्तेमाल कर पाएंगे। मुख्य तौर पर इस ऐप को कई भाषाओं में यूजर्स के लिए तैयार किया गया है ताकि, सभी भाषाओं के यूजर्स जुड़ सके। जिसमें तमिल, हिंदी, तेलुगु, मराठी, मलयालम, कन्नड़, बंगाली और गुजराती समेत 8 भारतीय भाषाएं और 3 अंतरराष्ट्रीय भाषाएं शामिल है।

जानें कैसे करें ऐप को Install

यहां इस नए ऐप को हूटे ऐप को गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल करना आसान है जहां इस एप को यूजर्स फ्री में इंस्टॉल कर पाएंगे। यहां एप को इंस्टॉल करने के बाद बार इसे ओपन करने पर भारतीय या किसी इंटरनेशनल भाषा में से किसी एक को सिलेक्ट करने के लिए कहता है। बाद में यूजर को अकाउंट बनाने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होता है। इसे आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर या फिर देशी एप कू की तरह समझ सकते है। जहां पर आप अपना अकाउंट बनाकर रजनीकांत, गौतम गंभीर जैसे सेलिब्रिटीज, न्यूज चैनल्स, राजनेताओं और फैन पेज को फॉलो कर पाएंगे। जिनकी पोस्ट दिखेगी।

जानें कैसे काम करता है ‘Hoote’ ऐप

यहां इस नए ऐप ‘Hoote’ के काम करने की प्रोसेस की बात करें तो इस ऐप से यूजर अधिकतम 60 सेकेंड्स का वॉइस नोट भेज सकता है। रिकॉर्डिंग पूरी हो जाने के बाद यूजर पोस्ट में एक कैप्शन, बैकग्राउंड म्यूजिक और एक इमेज जोड़ सकते हैं। यहां आपको बैकग्राउंड म्यूजिक को इमोशन, पर्यावरण, नेचर, रिलीजन और नेटिव जैसी कैटेगरी में मिलेगे। जिसके बाद एक बार म्यूजिक का सिलेक्शन करने के बाद आप इसका इसका प्रिव्यू भी सुन पाएंगे। बाद में इसे शेयर कर सकते हैं। यहां पोस्ट का कैप्शन 120 या उससे कम शब्दों का होने के साथ ही यूजर्स प्रोफाइल आइकन पर टैप करके अपने हूटे पोस्ट को आसानी से डिलीट किया जा सकता है। जहां फीड पर आने वाले वॉइस नोट्स को यूजर्स आसानी से प्ले व पॉज कर सकते हैं।