Home Cricket 2023 के अक्टूबर-नवंबर में होगा Asia Cup, पाकिस्तान करेगा टूर्नामेंट की मेजबानी

2023 के अक्टूबर-नवंबर में होगा Asia Cup, पाकिस्तान करेगा टूर्नामेंट की मेजबानी

46
Asia Cup

Sports News: खेल जगत की खास खबरों के बीच बड़ी खबर दुबई से सामने आई है जहां पर 2023 में होने वाले एशिया कप को पाकिस्तान मेजबानी करेगा। जहां यह टूर्नामेंट साल 2023 में वनडे फॉर्मेट में होगा जिसकी पुष्टि हाल ही में ACC के अध्यक्ष और BCCI के सचिव जय शाह ने की है। यहां पर एक अन्य फैसला भी लिया गया है जिसमें 2024 के एशिया कप को श्रीलंका होस्ट करेगा और उसे टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा।

पाकिस्तान का दौरा कर सकती है टीम इंडिया

माना जा रहा है कि, 2023 में होने वाले एशिया कप को लेकर टीम इंडिया का पाकिस्तान मे दौरा हो सकता है। जहां खबरों की मानें तो पिछली बार भारत ने पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था, लेकिन इस बार जय शाह ने इस टूर्नामेंट के लिए अप्रोच दिखाया है जिससे अब पाकिस्तान में भारतीय क्रिकेट टीम पहुंच सकती है। बताते चलें कि, यह टूर्नामेंट साल 2018 में UAE में किया गया था। जहां भारत ने खिताब अपने नाम किया था।

रमीज राजा ने एशिया कप को बताया बड़ी उपलब्धि

यहां आपको बताते चलें कि, पाकिस्तान में हाल ही की मानें तो न्यूजीलैंड और इंग्लैंड ने खेलने से मना करते हुए अपना दौरा रद्द कर दिया था। जिसके बाद अब इस तरह एशिया कप की मेजबानी मिलने पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के बड़ी खबर है जहां इसे लेकर बोर्ड के अध्यक्ष रमीज राजा ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया है। बताया जा रहा है कि, एशिया कप 2023 अक्टूबर-नवंबर में किए जाने की जानकारी मिली है।