Home national Lakhimpur Kheri Incident: मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत अन्य को घटनास्थल लेकर...

Lakhimpur Kheri Incident: मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा समेत अन्य को घटनास्थल लेकर पहुंची SIT, जानें खबर

12
Lakhimpur Khiri Incident

National News: देश-दुनियाभर की तमाम ताजातरीन खबरों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है जहां पर चर्चित लखीमपुर खीरी घटना (Lakhimpur Kheri Incident) के मुख्य आरोपी आशीष  मिश्रा, अंकित दास, लतीफ और शेखर को लेकर आज विशेष जांच दल (SIT) घटनास्थल पर पहुंचा है। जहां पर घटना को रिक्रिएट करके विस्तृत पहलुओं की जांच की जा सकेगी।

घटना के मुख्य आरोपियों से की गई थी पूछताछ

आपको बताते चलें कि, विशेष जांच दल द्वारा घटना के मुख्य आरोपियों को घटनास्थल ले जाने से पहले क्राइम ब्रांच के ऑफिस में आमने-सामने बिठाकर पूछताछ की गई थी। जहां पर कई सवालों को पूछकर चारों के बयानों को क्रॉस चेक किया जा रहा है। बताते चलें कि, घटनास्थल पर रिक्रिएशन के दौरान एसआईटी क्राइम सीन का एक रिक्रएशन कर रही है। जहां पर एसआईटी के साथ विधि विज्ञान प्रयोगशाला, लखनऊ की टीम भी मौजूद है इसके अलावा कड़ी पुलिस फोर्स की तैनाती भी की गई है।

मुख्य आरोपी आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी की थी खारिज

आपको बताते चलें कि, बीते दिन बुधवार को सीजेएम कोर्ट ने आशीष मिश्रा की जमानत अर्जी को खारिज कर दिया है। जहां जमानत की याचिका दायर करते हुए आरोपी के वकील ने बताया था कि, आशीष मिश्रा घटनास्थल पर मौजूद नहीं थे। जिसके बाद अब जिला जज की अदालत में जमानत अर्जी डालने की तैयारी की जा रही है। आपको मामले के बारे में बताते चलें तो यह घटना 3 अक्टूबर की थी जहां पर लखीमपुर खीरी के तिकुनिया में हिंसक झड़प हुई थी। जिस दौरान 4 किसान, एक स्थानीय पत्रकार सहित कुल 8 लोगों की मौत हो गई थी। जिसके बाद किसानों ने मामला उठाते हुए एफआईआर में आशीष मिश्रा पर अपनी जीप से कुचलने के आरोप लगाए है।