Home tech अब मीम्स बनाकर मजाक उड़ाना पड़ेगा महंगा, फेसबुक कंपनी ने अपनी पॉलिसी...

अब मीम्स बनाकर मजाक उड़ाना पड़ेगा महंगा, फेसबुक कंपनी ने अपनी पॉलिसी में किया अपडेट

17
Facebook

Tech News: देश-दुनियाभर की तमाम ताजातरीन खबरों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है जहां सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ने अपनी पॉलिसी ( Facebook New Policy) में नया बदलाव किया है जिसके साथ ही अब सेक्सुअल कंटेंट पोस्ट करने वाले अकाउंट समेत कोई यूजर द्वारा पब्लिक फिगर जैसे सेलिब्रिटी, पॉलिटिशियन, क्रिकेटर और पत्रकार को लक्ष्य करने वाले यूजर्स के प्रोफाइल, ग्रुप आदि को हटा दिया जाएगा।

जानिए क्या होगा फेसबुक की पॉलिसी में बदलाव

आपको बताते चलें कि, इस फेसबुक द्वारा दी जा रही नई पॉलिसी में सबसे पहले फेसबुक सामूहिक तौर पर लोगों को टारगेट करने वाले पोस्ट को हटाएगा। साथ ही इनबॉक्स में डायरेक्ट मैसेज भेजने के नियमों में भी बदलाव किया जाएगा। कंपनी प्रोफाइल और पोस्ट पर कमेंट को सिक्योर बनाएगी। इसे लेकर फेसबुक का बयान है कि, सेलिब्रिटी और नामी लोगों की लिस्ट बनाई जाएगी जिससे उन्हें ऑनलाइन उत्पीड़न से बचाया जा सके। इसके अलावा नई पॉलिसी में बदलाव करके पब्लिक फिगर और इंडिविजुअल के बीच फर्क को हाइलाइट किया है, ताकि अभिव्यक्ति की आजादी को सही तरीके से लागू किया जा सके।

जानें 2020 में फेसबुक ने क्या की थी कार्रवाई

आपको बताते चलें कि, फेसबुक ने सोशल मीडिया पर गलत सूचनाओं और नफरत फैलाने वाली पोस्ट के खिलाफ लड़ने वाली टीम के सभी मेंबर्स को अलग-थलग कर दिया है। जिसके बाद 2020 की दिसंबर में फेसबुक ने इस टीम को हटा लिया था। बताया जा रहा है कि, कंपनी ने अपने उस इंटरनल सर्वे को भी छिपाया, जिसमें खुलासा हुआ था कि कैसे इंस्टाग्राम ऐल्गोरिद्म युवाओं के दिमाग पर निगेटिव असर डाल रहा है।