Home Cricket T-20 World cup के बाद क्या बदलेगें Team India के कोच, जानें...

T-20 World cup के बाद क्या बदलेगें Team India के कोच, जानें BCCI के संकेत

19
Team India Coach

Sports News: खेल जगत की ताजातरीन खबरों के बीच भारतीय क्रिकेट टीम (India) के नए कोच कौन होगे इस पर अब भी संशय बरकरार है जहां जिसके साथ बीसीसीआई (BCCI) ने टी-20 वर्ल्ड कप ( T-20 World Cup) के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में एक बड़ा बदलाव होने के संकेत जारी किए है जहां पहले से स्थापित रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया का हेड कोच बनाया जा सकता है।

BCCI के इन संकेतों में क्या है बात

इसे लेकर BCCI के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने अपने संकेतों को स्पष्ट करते हुए कहा कि, कोच पद को लेकर अभी राहुल द्रविड़ से कोई बात नहीं की है। गांगुली ने कहा- मैं समझता हूं कि उन्हें (राहुल द्रविड़) को परमानेंट तौर पर काम करने (कोच पद के लिए) कोई दिलचस्पी नहीं है। इधर हमने भी कभी इसके बारे में उनसे कोई बात नहीं की है। जब हम इस बारे में (कोच पद को लेकर) सोचेंगे तब देखा जाएगा, क्या होता है। सूत्रो की माने तो हेड कोच रवि शास्त्री का कॉन्ट्रैक्ट टी-20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म हो जाएगा इसके बाद रवि शास्त्री अपना कॉन्ट्रेक्ट जारी नही रखना चाहते है।

NCA में जिम्मेदारी संभालने की कही थी बात

इधर बताते चलें कि, राहुल द्रविड से पूछे सवाल पर उन्होंने जवाब देते हुए कहा था कि, वे टीम इंडिया के नए कोच नहीं होगे बल्कि उनकी भूमिका NCA में जारी रह सकती है। वही आपको बताते चलें कि, भारतीय अंडर-19 और इंडिया ए की टीम द्वारा दिए अच्छे प्रदर्शन के लिए राहुल द्रविड की कोचिंग को श्रेय दिया गया था। जहां 2016 के अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम रनर-अप रही थी, तो वहीं आने वाले साल 2018 में द्रविड़ की कोचिंग में टीम अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने में कामयाब हुई थी।