Home sports गोल्डन ब्वॉय नीरज को लगा तगड़ा झटका, AFI ने विदेशी कोच उवे...

गोल्डन ब्वॉय नीरज को लगा तगड़ा झटका, AFI ने विदेशी कोच उवे हॉन को हटाया

10

Sports News: खेल जगत की खबरों से उलट खबर टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) में भारत के नाम सुनहरा पदक दिलाने वाले विजेता नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) से जुड़ी सामने आई है जहां उनके विदेशी कोच उवे हॉन (Uwe Hohn) को निलंबित कर दिया गया है। जिसके साथ ही इस खबर में श्रीशंकर( Shrishankar) के कोच को भी सस्पेंड कर दिया गया है। इसे लेकर फेडरेशन ने तर्क दिया है।

AFI के सामने कोच उवे हॉन ने रखी थी ये मांगें

आपको बताते चलें कि, ओलिपिंक में नीरज चोपड़ा को मेडल जीताने के बाद विदेशी कोच उवे हॉन ने एएफआई( AFI) के सामने कई तरह की मांगे रखी थी। जिसमें 50% वेतन बढ़ाने से लेकर वेतन में टैक्स छूट और साथ ही फ्लाइट में आने-जाने के लिए फर्स्ट क्लास टिकट्स की मांग शामिल की गई थी। इसके अलावा फेडरेशन ने जवाब में कहा कि, उवे हॉन से फेडरेशन ने इसलिए नाता तोड़ा है क्योंकि फेडरेशन उनके कामों से खुश नहीं था। इसके अलावा हॉन का कॉन्ट्रेक्ट भी टोक्यो ओलिपिक ही तक सीमित था। आगे कहा कि, हम हॉन को बदलते हुए दो नए विदेशी कोच को जल्द ही नियुक्त किया जाएगा।

जानिए श्रीशंकर के कोच को हटाने की वजह

इधर श्रीशंकर के कोच ने AFI के सामने यह लिखित बात कही थी कि, श्रीशंकर टोक्यो में कम से कम क्वालीफिकेशन का प्रदर्शन दोहराएंगे। लेकिन श्रीशंकर ने टोक्यो में खराब प्रदर्शन दिया इसकी वजह से कोच हटाया गया है। फेडरेशन ने कहा कि, ‘हम उसके कोचिंग कार्यक्रम से खुश नहीं हैं, पहली कार्रवाई हो चुकी है और हमने उसका कोच बदल दिया है।’