Home Nation छात्र की मौत के बाद तमिलनाडु सरकार आई आगे, NEET को लेकर...

छात्र की मौत के बाद तमिलनाडु सरकार आई आगे, NEET को लेकर लेगी बड़ा फैसला

13
Tamilnadu Government

National News: देशभर की तमाम ताजातरीन खबरों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है जहां बीते दिन रविवार को परीक्षा से पहले छात्र की आत्महत्या के मामले में तमिलनाडु सरकार (Tamilnadu Government) ने बड़ा फैसला लिया है। जिसके बाद अब एक विधेयक (Bill) के तहत राहत दी जाएगी।

तमिलनाडु CM स्टालिन ने कही ये बात

इसे लेकर अपने ऑफिशियल एकाउंट पर ट्वीट करते हुए तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि, देश में नीट एक बड़ा मुद्दा है। “नीट को लेकर एक और मौत… कल (13 सितंबर) हम नीट के लिए स्थायी छूट विधेयक लाएंगे। आइए हम नीट को भारत में एक बड़े मुद्दे के रूप में देखें।” इधर छात्र की मौत पर दु:ख व्यक्त करते हुए “नीट के खिलाफ हमारा कानूनी संघर्ष अब सरकार पर निर्भर करता है।” राज्य सरकार की जिम्मेदारी और कर्तव्य है कि वह छात्रों के अच्छे भविष्य का निर्माण करे और इसे महसूस करते हुए, हमारा संघर्ष तब तक जारी रहेगा जब तक कि केंद्र सरकार एनईईटी को रद्द नहीं कर देती।”

तीसरी बार परीक्षा में शामिल हो रहा था उम्मीदवार

आपको बताते चलें कि, घटना के अनुसार 19 वर्षीय मेडिकल उम्मीदवार धनुष सलेम निवासी अपने घर पर मृत पाया गया था। उसने तीसरी बार NEET परीक्षा में शामिल होने से पहले आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि, छात्र दो बार से इस परीक्षा में बैठने के बाद भी सफल नहीं हो सका था। माता-पिता के सुबह जगाने पर बच्चा घर में फांसी के फंदे से लटका मिला।