Home national India Weather Update: Delhi-NCR समेत कई राज्यों में भारी बारिश के आसार,...

India Weather Update: Delhi-NCR समेत कई राज्यों में भारी बारिश के आसार, जारी अलर्ट

12
India Weather Update

National News: देश-दुनियाभर की तमाम खबरों के बीच मानसून की अपडेट (Monsoon Update) में आज बताते चलें कि, दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) समेत देश के कई राज्यों में आज भी जमकर बारिश होने के आसार बन रहे है जिसमें छत्तीसगढ़, हरियाणा, दिल्ली, मध्य महाराष्ट्र, पूर्वी मध्य प्रदेश के अलावा कई राज्य शामिल है जिसमें हाई अलर्ट रखा गया है।

Delhi-NCR में एक हफ्ते तक जारी रहेगी बारिश

आपको बताते चलें कि, बीते दिनों से Delhi-NCR में जारी बारिश का दौर अगले सात दिनों तक जारी रह सकता है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार सोमवार से बुधवार तक हल्की बारिश होने के अलावा गुरूवार से शनिवार तक बारिश के आसार ज्यादा बनते ही झमाझम बारिश के अलावा धूप निकलने के आसार कम नजर आएंगे। बीते दिन रविवार को बारिश की स्थिति की बात करें तो दिल्ली-एनसीआर में दोपहर तक मौसम साफ रहा और इसके बाद देर शाम तक कई जगहों पर हल्की तो कहीं ज्यादा बारिश दर्ज की गई है।

दिल्ली से सटे राज्यों में भारी बारिश के आसार

आपको बताते चलें कि, दिल्ली-एनसीआर (Delhi-NCR) से सटे राज्यों जैसे पंजाब, राजस्थान, महाराष्ट्र और ओडिशा में ज्यादा बारिश होने के आसार जताए गए है। जहां अगले 4-5 दिनों में कोंकण, गोवा, गुजरात, पूर्वी राजस्थान, मध्य प्रदेश, मध्य महाराष्ट्र, विदर्भ, छत्तीसगढ़, ओडिशा में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना जताई गई तो वहीं दिल्ली में सात दिनों तक बारिश अपना रंग दिखाएंगी।