Home national आज गुजरात CM पद की शपथ लेगें भूपेंद्र पटेल, दो दिन में...

आज गुजरात CM पद की शपथ लेगें भूपेंद्र पटेल, दो दिन में Cabinet का होगा गठन

54
Gujarat CM

National News: देश-दुनियाभर की खबरों के बीच बड़ी खबर सामने आ रही है जहां गुजरात राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर भूपेंद्र पटेल (Bhupendra Patel) को चुना गया है जिसके बाद आज सोमवार को दोपहर 2 बजकर 20 मिनट पर गांधीनगर के राजभवन में शपथ लेगें। बताते चलें कि, पूर्व मुख्यमंत्री विजय रूपाणी (Vijay Rupani) के बाद वे मुख्यमंत्री बनें है।

5 साल बाद किसी पाटीदार को मिली कमान

आपको बताते चलें कि, यह 5 साल बाद पहला मौका है जहां दोबार राज्य को कमान सौंपी गई है। जहां मोदी-शाह ने बड़ी सोची-समझी रणनीति के तहत ये कदम उठाया है, इसके जरिए पार्टी पिछले कुछ समय से नाराज पाटीदार समुदाय को खुश करना इसका उद्देश्य रहा है। नई जिम्मेदारी मिलने पर सीएम भूपेंद्र पटेल ने कहा कि, मैं सबसे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का आभार जताता हूं, उन्होंने मेरे ऊपर विश्वास दिखाया है इसलिए हम गुजरात के विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे। संगठन को साथ लेकर आगे बढ़ना है, विकास कार्य को सभी के साथ मिलकर आगे बढ़ाएंगे।

पाटीदार समाज को रिझाने का प्रयास कर रही BJP

यहां आपको बताते चलें कि, गुजरात राज्य में पाटीदार समाज का ज्यादा बोलबाला है। जहां भाजपा की जीत में इस समाज का काफी योगदान रहा है। 2016 में आनंदीबेन पटेल ने इस्‍तीफा दिया था, वो इसी समुदाय से आती हैं, भूपेंद्र पटेल के हाथों में राज्‍य का नेतृत्‍व देकर बीजेपी के आलाकमान ने पाटीदार कार्ड खेला है। 2022 में गुजरात में होने वाले चुनाव को देखते हुए भाजपा ने पाटीदार समाज को रिझाने का प्रयास किया है।