Home national Haryana Farmer Protest: किसानों और प्रशासन के बीच चली बैठक में लिया...

Haryana Farmer Protest: किसानों और प्रशासन के बीच चली बैठक में लिया ये फैसला, जानें खबर

22
Haryana Farmer Protest

National  News: देशभर में जहां किसान आंदोलन (Farmer Protest) का असर विगत महीनों के साथ भी खत्म नहीं हुआ है वहीं हरियाणा के करनाल में बीते 5 दिनों से चल रहा यह आंदोलन प्रशासनिक अधिकारियों और किसान नेताओं के बीच हुई बैठक में पूर्ण सहमति के बाद खत्म हो गया है। इधर बैठक में किसान के हक में ही फैसला सुनाया गया है।

जानिए बैठक में क्या लिया फैसला

आपको बताते चलें कि, किसान नेताओं और प्रशासन के अधिकारियों के बीच बैठक में लिए फैसले की जानकारी देते हुए सिंचाई विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव (एसीएस) देवेंद्र सिंह ने बताया कि लाठीचार्ज के दौरान हुई किसान की मौत की न्यायिक जांच रिटायर्ड जज के द्वारा की जाएगी। जहां आंदोलन में मृतक किसान के परिवार के दो लोगों को नौकरी दी जाएगी तो वहीं जब तक इस मुद्दें पर न्यायायिक जांच पूरी नहीं हो जाती एसडीएम आयुष सिन्हा (SDM Ayush Sinha) छुट्टी पर रहेंगे।

मृतक किसान के लिए बैठक में किसानों ने ये रखी थी मांग

आपको बताते चलें कि, किसानों और प्रशासन के बीच चली बैठक में लाठीचार्ज की बात कर रहे एसडीएम के खिलाफ सख्त कार्रवाई, मामले की न्यायिक जांच, मृतक किसान सुशील काजल के आश्रितों को मुआवजा व नौकरी और अन्य गंभीर घायल किसानों को मुआवजा की मांग किसानों ने रखी थी। जिस पर सही फैसला लिया गया है।