Home national गुजरात चुनाव से पहले CM विजय रूपाणी ने दिया इस्तीफा, ये हो...

गुजरात चुनाव से पहले CM विजय रूपाणी ने दिया इस्तीफा, ये हो सकते है अगले CM

17
Gujarat CM

National News : देश-दुनिया की तेज खबरों के बीच राज्य गुजरात से बड़ी खबर सामने आ रही है जहां गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (Vijay Rupani) ने पद से इस्‍तीफा दे दिया है। जहां उन्होंने आज राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत (Aacharya Devvart) को अपना इस्‍तीफा सौंप दिया है।

इस्तीफा देने के बाद रूपाणी ने कही ये बात

इस संबंध में इस्तीफा सौंपने के बाद गुजरात सीएम विजय रूपाणी (Vijay Rupani) ने कहा कि, बीजेपी की परंपरा रही है कि कार्यकर्ताओं के दायित्‍व बदलते रहते हैं। लेकिन चर्चा है कि जनता विजय रुपाणी के नेतृत्‍व से खुश नहीं है। हाई कमान ने जनता की राय जानने के बाद यह फैसला लिया, जिसके चलते सीएम के पद से इस्तीफा लिया है। आगे बयान देते हुए कहा कि, अब पार्टी जो जिम्‍मेदारी देगी मैं उसे भली-भांति निभाऊंगा। उन्‍होंने जनता की सेवा करने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद दिया, मुझे कार्यकर्ता से सीएम बनाया। अब गुजरात का विकास नए नेतृत्‍व में हो।

पार्टी से अनबन की बात उजागर

आपको बताते चलें कि, गुजरात के सीएम रूपाणी के भाजपा पार्टी से अनबन की खबरें सामने आ रही है जिसमें गुजरात की भाजपा के अध्यक्ष के साथ उनका तालमेल न होने के अलावा मतभेद सामने आ रहे है। फिलहाल नए सीएम की रेस में मनसुख मांडविया, नितिन पटेल, सीआर पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला के नाम सामने आ रहे है। आपको बताते चलें कि, सन् 2016 में तत्‍कालीन सीएम आनंदी बेन पटेल द्वारा सीएम के पद से इस्‍तीफा देने के बाद  उनकी जगह 7 अगस्‍त 2016 को विजय रुपाणी सीएम बने थे।