Home Nation Facebook Ray-Ban Stories ‘smart’ glasses हुआ लॉन्च, 30 सेकेंड की वीडियो करता...

Facebook Ray-Ban Stories ‘smart’ glasses हुआ लॉन्च, 30 सेकेंड की वीडियो करता है रिकॉर्ड

14

Tech News : टेक्नोलॉजी की दुनिया में शॉर्ट वीडियो शूट करने के मामले में कई गैजेट्स सामने आ चुके है वहीं इधर फेसबुक ने अपना नया स्मार्ट ग्लास Facebook Ray-Ban Stories ‘smart’ glasses को लॉन्च कर दिया गया है। जहां चार कलर वैरिएंट में मौजूद इस ग्लासेस में कई सारे फीचर्स दिए गए है जो इसे सबसे खास बनाते है।

जानिए इस ‘smart’ glasses के कई सारे Specifications

यहां सबसे लेटेस्ट Facebook Ray-Ban Stories ‘smart’ glasses के कई सारे फीचर्स की बात करें तो इसमें शामिल है-

  • यहां आपको इस ग्लासेस में डुअल 5 मेगापिक्सल का कैमरा मिलेगा, जो कि तस्वीरें और 30 सेकेंड की वीडियो रिकॉर्ड करने में बेहतर है। यहां ये कैमरे 2,592×1,944 पिक्सल रिजॉल्यूशन की तस्वीर को कैप्चर करने में सक्षम होते है।
  • इस स्मार्टग्लासेस से यूजर्स करीबन 500 तस्वीरों और 30 सेकंड की 35 वीडियो को कैप्चर करके स्टोर कर सकता है। यहां कैमरे में एक्सटर्नल-फेसिंग LED लाइट्स दी गई हैं, जिससे दूसरों को पता चलेगा कि कब कैमरा काम कर रहा है। ये स्मार्ट ग्लासेस अघोषित स्नैपड्रैगन प्रोसेसर से लैस बताई जा रही है।
  • यहां स्मार्ट ग्लासेस में अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ओपन-ईयर स्पीकर को फीचर होने के अलावा आपको इसमें टच-सेंसिटिव कंट्रोल को शामिल किया है, जिसके जरिए म्यूज़िक प्लेबैक, कॉल्स और वॉल्यूम को सिंगल टैप, डबल-टैप और ट्रिपल-टैप के जरिए कंट्रोल किया जा सकता है। वहीं ग्लासेस की दाएं टेम्पल पर शटर बटन भी इनबिल्ड किया गया है जो वीडियो और तस्वीर को कैप्चर करने में मदद करता है।
  • यहां हम इस ग्लासेस की कीमत और कलर ऑप्शन को लेकर बात करें तो इसकी कीमत 299 (लगभग 22,000 रुपये) से $379 (लगभग 27,900 रुपये) है। वहीं इसके कलर ऑप्शन में मौजूद फ्रेम की बात करें तो चार कलर ऑप्शन, ब्लैक, ब्लू, ब्राउन और ग्रीन कलर ऑप्शन मिलेगे तो वहीं जिसमें Regular ,Polarised और Transition के लेंस इसमें मिल रहे है।