Home Nation आज भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेगी ममता, अब...

आज भवानीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेगी ममता, अब तक की बड़ी खबर

15
CM Mamta Banerjee

National News: देश-दुनियाभर की तेज खबरों के बीच पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर सामने आई है जहां आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) उपचुनाव में भवानीपुर सीट पर अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। इधर भाजपा पार्टी ने कमर कसते हुए पार्टी की कमान चुनाव के लिए प.बंगाल भाजपा उपाध्यक्ष व सांसद अर्जुन सिंह को सौंपी है।

चुनाव आयोग ने तारिखों को लेकर किया था ऐलान

आपको बताते चलें कि, निर्वाचन आयोग ने हाल ही के दिनों में बंगाल की तीन और ओडिशा की एक, आंध्र प्रदेश की एक समेत बाकी बचे विधानसभा सीट पर उपचुनाव कराने की तारीखों की घोषणा की थी। जिसे लेकर बताते चलें कि, चुनाव कार्यक्रम में भवानीपुर सीट समेत बंगाल के समसेरगंज और जंगीपुर सीट पर उपचुनाव के लिए 30 सितंबर को वोट डाले जाएंगे और जिसकी मतगणना तीन अक्तूबर को होगी।

भवानीपुर सीट से दो बार जीत चुकी है ममता

आपको बताते चलें कि, सीएम ममता बनर्जी ने बंगाल की भवानीपुर सीट पर पहले भी दो बार चुनाव में जीत हासिल की है। माना जा रहा है कि, सीएम पद पर बने रहने के लिए ममता बनर्जी का जीतना जरूरी है। जिसका कारण यह रहा कि, विधानसभा चुनाव में ममता बनर्जी नंदीग्राम के सुवेंदु अधिकारी से चुनाव हार गई थीं। आपको बताते चलें कि, भवानीपुर सीट से भाजपा की ओर से वकील प्रिंयका टिबरेवाल को सीएम ममता के अपोजिट उम्मीदवार बनाया गया है।