Home tech Renault ने Megane E-Tech इलेक्ट्रिक कार की पेश, मिलेगा बेहतरीन रेंज के...

Renault ने Megane E-Tech इलेक्ट्रिक कार की पेश, मिलेगा बेहतरीन रेंज के साथ दमदार पावर

167
Renault Megane E-Tech

Tech News: टेक्नोलॉजी गलियारे में आज खास खबर Renault कंपनी से जुड़ी सामने आई है जहां में आयोजित इंटरनेशनल ऑटो शो (International Auto Show 2021) में कंपनी ने Megane E-Tech को पेश किया है। ये नया एक्सपोजर जहां एमिशन इलेक्ट्रिक क्रॉस-ओवर कार (Electric SUV Car) दमदार पावर और बेहतरीन रेंज से लैस है तो वहीं इसे CMF-EV मॉड्यूलर इलेक्ट्रिक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

जानिए क्या कहते है कंपनी के दावे

इधर बात करें तो रेनॉ (Renault) कंपनी द्वारा इसे मौजूदा बैटरी पैक फुल चार्ज में 470 किलोमीटर तक दौड़ाया जा सकता है तो वहीं इसके फीचर्स और बनावट इस प्रकार है।

  • 20-इंच के व्हील्स लगाए गए हैं, जो इस क्रॉस-ओवर को दमदार लुक देते हैं। इसकी लंबाई 21 मीटर, ऊंचाई 1.50 मीटर और व्हीलबेस 2.7 मीटर है।
  • इसकी डिजाइन की बात करें तो यह SUV कारों की तरह ही है, जो युवाओं को काफी आकर्षित करेगा, इधर इसके कलर ऑप्शन की बात करें तो इसमें राफेल ग्रे, शिस्ट ग्रे, मिडनाइट ब्लू, फ्लेम रेड, डायमंड ब्लैक और ग्लेशियर व्हाइट कलर ऑप्शन मिलते है।
  • Megane E-Tech इलेक्ट्रिक कार को दो ट्रिम्स में लॉन्च किए जाने की तैयारी है। जिसमें सस्ता ट्रिम 130 hp की मैक्स पावर और 250 Nm के पीक टॉर्क से लैस इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आएगा। वही इधर महंगे ट्रिम में मौजूद मोटर 218 hp की मैक्स पावर और 300 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी।
  • यहां इसमें इंफोटेनमेंट सिस्टम क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन प्रोसेसर की सुविधा है तो वहीं इसमें यूएसबी-सी पोर्ट के साथ सभी जरूरी कनेक्टिविटी और ऑनबोर्ड सिक्योरिटी ऑप्शन भी आपको मिलेगे।