Home health जानिए मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह के फिटनेस का राज, 15 किलों किया...

जानिए मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह के फिटनेस का राज, 15 किलों किया वजन कम

205
Bharti Singh

Health News: दुनियाभर में फैली वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (Corona Virus) के चलते लगे लॉकडाउन के दौरान लगे जहां लोगों में वजन बढ़ने की समस्याएं देखी गई। आज के युवा में फिटनेस फ्रिक (Fitness Fricks) का चलन बढ़ गया है जहां आज कोई भी अपने बढ़े वजन के साथ रहना पसंद नहीं करता है खुद को सुडोल और फीट बनाने के लिए या तो जिम में घंटो पसीना बहाते है वहीं हार्ड डाइटिंग का सहारा लेते है। खुद को स्लिम और फिट बनाने के लिए तरह-तरह के प्रोडक्ट्स और दवाइयों की मदद भी वे हमेशा लेते रहते है। आज हम बात कर रहे है मशहूर कॉमेडियन और स्टार भारती सिंह (Bharti Singh) की जिन्होंने अपना 15 किलों वजन घटाया। जानिए ये खास अपडेट-

91 किलो से 76 किलो तक घटाया वजन

यहां आपको बताते चलें कि, सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर भारती सिंह की तस्वीरें पहले की तुलना में डिफरेंट नजर आती है जहां इन दिनों उनके द्वारा वजन घटाने की खबर चर्चा में है। आपको बताते चलें कि, भारती सिंह ने एक वर्ष में अपना 15 किलो वजन कम किया है जहां वे अब 91 किलो से 76 किलो की हो गयी हैं। इसे लेकर भारती कहती है कि, ‘मैं खुद हैरत में हूं कि मैंने अपना इतना वज़न घटा लिया है’, ‘पर मैं उतनी ही खुश हूं क्योंकि मैं स्वस्थ और फिट महसूस करती हूं। अभी सांस नहीं फूलती और हल्का फील होता है। साथ ही अब डायबिटीज और दमा से भी राहत है।’ भारती का कहना है कि ‘अगर आप खुद से प्यार नहीं करेंगे तो फिर आपसे कोई प्यार नहीं करेगा।

ये है भारती के फिटनेस का राज

इसे लेकर भारती बताती है कि, वह शाम 7 बजे से पहले डिनर कर लेती हैं और अगले दिन दोपहर 12 बजे तक खाने में गैप रखती हैं। इसके बाद वह अगले दिन दोपहर 12 बजे ही खाना खाती हैं। भारती रोजाना व्यायाम करती हैं। उनका कहना है कि मेरा शरीर अब शाम 7 बजे के बाद रात का खाना स्वीकार नहीं करता है आगे बताती है कि, मैंने 30-32 साल खूब खाना खाया है लेकिन लॉकडाउन के दौरान डाइट फॉलो की तो शरीर ने भी अब इसे स्वीकार कर लिया है। मुझे लोग क्यूट चबी कहते थे, क्योंकि खुलकर वो मोटी नहीं कह पाते थे लेकिन अब मेरे बदले रूप को लेकर प्रेरणा के तौर पर सराहते है। जो अपने आप में खुशी की बात है।