Home Cricket अगले साल फिर इंग्लैंड दौरे पर रहेगी टीम इंडिया, ECB ने किया...

अगले साल फिर इंग्लैंड दौरे पर रहेगी टीम इंडिया, ECB ने किया घरेलू सीरिज की तारिखों का ऐलान

24

Sports News: खेल जगत की खास खबरों के बीच बड़ी खबर इंग्लैंड के क्रिकेट मैदान से सामने आ रही है जहां अगले साल 2022 में जुलाई में टीम इंडिया( Team India) इंग्लैंड के दौरे पर रहेगी। इसके लिए इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने घरेलू सीरीज की महत्वपूर्ण तारिखों का ऐलान कर दिया है। कहा जा रहा है कि, यह सीरिज की शुरूआत न्यूजीलैंड टीम के दौरे के साथ शुरू होगी।

ये रहेगा टीम इंडिया का मैच कार्यक्रम
आपको बताते चलें कि, इंग्लैंड में होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की शुरूआत तीन टेस्ट मैचों की सीरीज से होगी। जिसके तय कार्यक्रम के अनुसार बताते चलें कि, पहला टी-20 मैच 1 जुलाई को मैनचेस्टर में, दूसरा मैच नॉर्टिंघम में 3 और तीसरा मैच साउथैंप्टन में 6 जुलाई को खेला जाएगा। उसके बाद 9 जुलाई से बर्मिघम में वनडे सीरीज शुरू होगी। दूसरा वनडे मैच ओवल में 12 और आखिरी मैच 14 जुलाई को लॉर्ड्स में खेला जाएगा। वही टीम इंडिया से पहले न्यूजीलैंड की टीम के साथ मैच खेला जाएगा जिसके मैच में पहला टेस्ट लॉर्ड्स में दो से छह जून तक खेला जाएगा। वहीं दूसरा टेस्ट 10-14 जून के बीच नॉटिंघम और तीसरा टेस्ट लीड्स में 23 से 27 जून के बीच खेला जाएगा।

10 सितंबर से होगा सीरिज का अंतिम मैच

आपको बताते चलें कि, पांच टेस्ट मैचों की सीरिज का अंतिम मैच 10 सितंबर से खेला जाएगा। जहां पहले के प्रदर्शन के आधार पर टीम इंडिया ने सीरिज में बढ़त बनाई है बस इस अंतिम मैच में यह सीरिज का तमगा किसके हाथों में आता है।