Home mp Dainik Bhaskar IT Raid: भास्कर समूह के सभी ऑफिसों में छापेमारी, जानें...

Dainik Bhaskar IT Raid: भास्कर समूह के सभी ऑफिसों में छापेमारी, जानें पूरा मामला

34
Dainik Bhaskar IT Raids

भोपाल (Bhopal), मध्यप्रदेश। देश और प्रदेश की बड़ी खबरों के बीच बड़ी खबर सामने आई है जहां हिंदी अखबार दैनिक भास्कर समूह (Dainik Bhaskar Group) के राजधानी भोपाल समेत सभी ऑफिसों पर आयकर विभाग के छापेमार कार्रवाई हो रही है। बताया जा रहा है कि, कार्रवाई के दौरान किसी को संस्थान के अंदर जाने नहीं दिया जा रहा है वहीं ऑफिस में मौजूद कर्मियों के मोबाइल फोन भी जब्त कर लिए गए है।

इस वजह से IT के पड़े छापे
बताया जा रहा है कि, भास्कर समूह के नोएडा, जयपुर, भोपाल, इंदौर, मुंबई और पटना समेत देश के सभी जगहों पर स्थित ऑफिस में यह छापेमारी चल रही है। जहां अलसुबह से आयकर विभाग की इन्वेस्टिगेशन विंग द्वारा कार्रवाई जारी है। इसके अलावा यह बड़ी छापेमारी समूह के मालिकों के आवास पर भी की गई है। बताया जा रहा है कि, भास्कर समूह मीडिया बिजनेस के साथ ही दूसरे कारोबार से भी जुड़ा हुआ है जिसकी सूचना पर सरकारी दबिश दी गई है। बताते चले कि, आयकर विभाग समूह की तरफ से दिए गए दस्तावेजों से संतुष्ट नहीं था। इसके बाद कर चोरी मामले की जांच के लिए यह छापेमारी की गई है। वही छापेमारी के दौरान कार्यालयों के बाहर पुलिस बल तैनात किया गया है। किसी की आवाजाही नहीं हो सकती है।

भास्कर समूह ने छापेमारी को लेकर सरकार पर साधा निशाना
आपको बताते चलें कि, आयकर विभाग की बड़ी छापेमारी पर भास्कर समूह ने सरकार पर निशाना साधा है। कहा कि, यह कार्रवाई सरकार की कमियों को दिखाने पर की गई है जिसे लेकर आज लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित हो गई है।