Home national पेगासस जासूसी कांड के मुद्दे को लेकर विपक्ष पर बिफरे CM Yogi,...

पेगासस जासूसी कांड के मुद्दे को लेकर विपक्ष पर बिफरे CM Yogi, जानें

15
CM Yogi

नई दिल्ली (New Delhi), भारत: कोरोना महामारी (Corona Virus) के संकट के दौरान जहां कई मु्द्दे चर्चा में आए है वही दूसरी तरफ हाल ही में संसद के दौरान उठे पेगासस जासूसी कांड (Pegasus Spyware Issue) के मुद्दें पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष पर हमला बोला है।

विपक्ष पर CM योगी का यह बड़ा बयान
इस संबंध में, पेगासस जासूसी कांड के मुद्दे पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि, विपक्ष जासूसी कांड (Pegasus Spyware Issue) के बहाने संसद की चर्चा को आगे नहीं बढ़ाने दे रहा है और झूठे व तथ्यहीन आरोप लगाकर देश को बदनाम कर रहा है। इस तरह से यह एक बहुत बड़ी साजिश का हिस्सा हो सकता है। साथ ही कहा कि, संसद का सत्र शुरू होने से पहले ही इस तरह के मनगढ़ंत आरोप लगाए जाते हैं। संसद में कई मुद्दों को लेकर चर्चा होनी है लेकिन विपक्ष सत्र को बर्बाद करने की कोशिश करता है।

जानें क्या है Pegasus Spyware Issue
इस Pegasus Spyware Issue पर जहां संसद पर बवाल मच गया है वहीं दूसरी तरफ सामने आ रहे इस मुद्दें के पहलु क्या है। इसे लेकर बताते चले कि, मीडिया के एक अंतरराष्ट्रीय संगठन ने खुलासा करते हुए कहा था कि, केवल सरकारी एजेंसियों को ही बेचे जाने वाले इजराइल के जासूसी साफ्टवेयर के जरिए भारत के दो केन्द्रीय मंत्रियों, 40 से अधिक पत्रकारों, विपक्ष के तीन नेताओं और एक न्यायाधीश सहित बड़ी संख्या में कारोबारियों और अधिकार कार्यकर्ताओं के 300 से अधिक मोबाइल नंबर, हो सकता है कि हैक किए गए हों। इसकी खबर लगते ही मामला भड़क गया और सरकार ने इस खबर को खारिज करते हुए कहा कि, ‘‘ इसका कोई ठोस आधार नहीं है या इससे जुड़ी कोई सच्चाई नहीं है।’’