Home world इराक के सदर शहर में हुआ आत्मघाती बम धमाका, 35 लोगों की...

इराक के सदर शहर में हुआ आत्मघाती बम धमाका, 35 लोगों की गई जान

13
Iraq Bomb Blast

Iraq Bomb Blast: दुनिया की तमाम खबरों के बीच बड़ी खबर सामने आई है जहां इराक के सदर बाजार में हुए आत्मघाती बम धमाके में 35 लोगों की जहां जान चली गई वहीं दूसरी तरफ 60 से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं। बताया जा रहा है कि, आतंकवादियों ने आज मंगलवार ईद होने के चलते यह धमाका करने की योजना बनाई थी।

आतंकी संगठन (IS) ने ली हमले की जिम्मेदारी
इस बड़े और खतरनाक आंतकी हमले की जिम्मेदारी करते हुए आतंकी संगठन (IS) ने टेलीग्राम के जरिए कहा कि, उसके एक आतंकी ने भीड़ के बीच खुद को बम से उड़ा लिया। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के सूत्रों का कहना है कि हमले में मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि घायलों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। हमले के बाद आपात स्थिति में इराक के प्रधानमंत्री मुस्तफा अल-काधेमी ने सुरक्षा कमांडर्स की आपात मीटिंग बुलाई। वहीं राष्ट्रपति बरहाम सालेह का कहना है कि, हम तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक कि आतंकवाद जड़ से खत्म न हो जाए।

इससे पहले कार में हुआ था बम धमाका
बताया जा रहा है कि, इस आत्मघाती हमले से पहले भी ऐसा ही एक हमला अप्रैल में भी इराक के सदर शहर के बाजार में हुआ था। जहां कार में हुए इस बम धमाके में 4 लोग मारे गए थे और 20 जख्मी हुए थे। इस हमले की जिम्मेदारी भी IS ने ही ली थी। जिस समय भी आतंकी संगठन (IS) ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। बताते चले कि, ईराक के आस-पास आंतकियों की सक्रियता बढ़ी हुई है जहां बम हमलों की घटनाएं सामने आती रही है।